आप अपने पार्टनर से बेहद प्यार करते हैं फ़िर भी आपकी सेक्स लाइफ़ बहुत अच्छी नहीं है, तो ये ख़बर आपके लिए ही है. हाल ही में हुआ एक अध्ययन कहता है कि सेक्स के समय जो लोग अपने पार्टनर से I Love You बोलते हैं, वे दूसरों की तुलना में ज़्यादा संतुष्ट और खुशहाल होते हैं. अध्ययन में शामिल 75 फीसदी संतुष्ट पुरुषों ने माना है कि वे सेक्स के समय I Love You बोलते हैं. जबकि 74 फीसदी संतुष्ट महिलाएं ऐसा करती हैं.

Source: Indianexpress

काफ़ी बड़े स्तर पर हुए इस ऑनलाइन सर्वे में 10 हजार लोगों ने अपना अनुभव बताया. अमेरिका की Chapman University के वैज्ञानिकों ने 39,000 शादीशुदा या फिर कम से कम तीन साल से लिव-इन में रह रहे कपल्स के जवाब का विश्लेषण किया. विश्लेषण में यह बात सामने आई कि जो कपल्स सेक्स के दौरान अपनी भावनाओं का इज़हार करते हैं, वे ज़्यादा संतुष्ट होते हैं. आपको बता दें कि इस सर्वे में शामिल महिलाओं और पुरुषों की औसत आयु 40 से 45 साल के बीच थी.

Source: Bodyrock

कपल्स के जवाब का विश्लेषण करने के बाद वैज्ञानिकों ने यह भी पाया कि नॉर्मल रूटीन में अपने पार्टनर की good sex के लिए तारीफ़ करना, या फिर उससे उसकी पसंद पूछना काफी संतुष्टि देता है. इसके अलावा जो कपल्स फ़ोन पर या फिर मेल पर बातचीत के दौरान सेक्स से जुड़ी बातें करते हैं, उनमें भी संतुष्टि का स्तर अच्छा होता है. सर्वे में जो सबसे खास बात सामने आई, वो थी I Love You बोलना, जो ज़्यादातर संतुष्ट कपल्स ने बोलने की बात स्वीकार की.

वैसे देखा जाए तो सेक्स लाइफ़ को ज़्यादा खुशहाल बनाने के लिए I Love You बोलने की ट्रिक काफी आसान लगती है. इसे आप भी आज़मा सकते हैं.

Feature Image Source: Bollywoodshaadis.com
Article Source: Dailymail