बचपन में होमवर्क न करने के लिए पापा ने खूब कुटाई की है. कभी भी जब स्कूल से होमवर्क पूरा नहीं होने की शिकायत आती थी, तो उस दिन पिटाई का कार्यक्रम तय होता था. अब समझ में आता है कि वो सज़ा हमें अपनी ज़िम्मेवारियों के प्रति आगाह करने के लिए दी जाती थी. लेकिन इस 10 साल के बच्चे को जो सज़ा मिली है, उसे देख कर उसके पिता की क्रूरता का एहसास होता है. चीन के Yongchuan जिले में रहने वाले इस बच्चे ने अपना होमवर्क पूरा नहीं किया था, तो उसके पिता ने उसे क्रूस पर लटका दिया. हालांकि अभी ये तस्वीरें सत्यापित नहीं की जा सकी हैं.

तस्वीर में आपको एक बच्चा दिख रहा होगा, जो किसी कैरट पर घुटनों के बल खड़ा है और उसे लकड़ियों से बनाये गये एक क्रूस पर बांधा गया है. ये भी कहा जा रहा है कि जैसे ही किसी ने इस फ़ोटो को इंटरनेट पर डाला, तो कुछ ही घंटों में ये फ़ोटो वायरल हो गई. इसके बाद बच्चे के पिता ने लोकल मीडिया को बताया कि ये सज़ा महज एक मज़ाक था. बच्चे के पिता ने इस बात के लिए अपने पड़ोसी को दोषी ठहराया और कहा कि वो बिना पूरी बात जाने उसको फंसाने की कोशिश कर रहा है. साथ ही बिना बताये तस्वीर खींचने से वो काफ़ी नाराज़ भी था.

ये भी सुनने में आ रहा है कि बच्चे की होमवर्क नहीं पूरा करने की आदत से परेशान होकर एक टीचर ने उसके पापा को ये बात बता दी थी और फिर बच्चे को ये सज़ा मिली. बच्चे के पिता ने फिर सोचा कि अगर बच्चे को सबके सामने शर्मिंदा किया जाए, तो शायद वो होमवर्क करने लगे, इसलिए उसे ऐसे बांध दिया गया. एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, बच्चे को कुछ घंटों में खोल दिया गया. फ़ोटो के वायरल होते ही पुलिस इसके पीछे की सच्चाई की जांच में जुट गई है.

Source: Thesun