एक कॉलेज स्टूडेंट Michael Fujiwara द्वारा रिकॉर्ड किया गया कनाडा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो साफ़-साफ़ दिख रहा है कि कैसे एक सील कनाडा के बंदरगाह के पास बैठी एक लड़की को घसीटकर समुद्र में ले जा रही है.

Source: hindustantimes

यहां देखिये वीडियो:

वीडियो देखकर पता चल रहा है कि बंदरगाह के पास बनी दीवार पर एक बच्ची सफ़ेद फ़्रॉक में बैठी हुई है, वहीं उसके पीछे पानी में एक बहुत बड़ी सील तैर रही है.

तभी अचानक ही सील पीछे से उस लड़की की फ़्रॉक को अपने मुंह में दबाकर उसे खींचते हुए पानी में ले जाती है. ये सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि आसपास के लोग कुछ समझ ही नहीं पाए. हालांकि, एक व्यक्ति उस लड़की को बचाने के लिए तुरंत पानी में कूद गया. उस बच्ची को सही सलामत बचा लिया गया है.

माना जाता है कि आमतौर पर सील इंसान को कोई नुक्सान नहीं पहुंचाती है, लेकिन अगर इस समुद्री जीव को कोई खतरा महसूस होता है, तो वो खुद को बचाने के लिए हमला भी कर देते हैं.

आपको बता दें कि ये घटना बीते शनिवार को British Colambia के Richmond में हुई. इस वीडियो को अभी तक 50 लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को रिकॉर्ड करने वाले Michael Fujiwara ने CBC News को बताया कि जब ये हादसा हुआ था उस समय कुछ लोग समुद्री जीवों को ब्रेडक्रम्ब्स खिला रहे थे.

Marine mammal expert Andrew Trites ने बताया कि इस सील ने सोचा होगा कि लड़की की ड्रेस खाने की कोई चीज़ होगी, तभी उसने ड्रेस को पकड़ कर खींचा होगा. लेकिन जब बच्ची को बचाने के लिए लोग पानी में कूदे तो वो गायब हो गई.