जितना विरेंद्र सहवाग के बल्ले ने क्रिकेट में कोहराम मचाया है, उससे कहीं ज़्यादा आज-कल सोशल मीडिया पर उनके ट्वीट्स ने हंगामा मचाया हुआ है. अपनी पत्नी को बर्थ-डे Wish करना हो, या फिर इशांत शर्मा की चुटकी लेना. हर बार उनके ट्वीट ने मीडिया को टॉपिक दिया है.

Source: cricketcountry

इन ट्वीट्स ने सहवाग के मज़ाकिया व्यवहार का पता चलता है. मैदान में उनके शांत स्वभाव से तो सब वाकिफ़ थे, लेकिन उनका ये रूप क्रिकेट को अलविदा कहने बाद सामने आया.

Source: indianexpress

Piers Morgan के ट्वीट का जवाब जिस तरह से सहवाग ने दिया था, उसने हर भारतीय का दिल जीत लिया था. लेकिन क्या आप जानते हैं, सहवाग अपने ट्वीट्स से कितना पैसा कमाते हैं?

जी हां, उनका एक-एक ट्वीट कीमती होता है. सहवाग ने ट्विटर से होने वाली कमाई का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि बीते 6 महीनों में उन्होंने 30 लाख रूपये ट्विटर के ज़रिए कमाए हैं.

Source: ohnotheydidnt

क्या आप कभी सोच सकते थे कि ये छोटे-छोटे जोक्स किसी को इतना अमीर बना सकते हैं? सहवाग ने इसका कारण बताया. उन्होंने बोला कि ये जोक्स अकसर उनके साथी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में बोला करते थे, उन्हें भी नहीं पता था कि ट्वीटर पर यही जोक्स इस तरह से हिट हो जाएंगे. उन्होंने ये जोक्स ट्वीट किए और लोगों ने उन ट्वीट्स को शेयर किया और उसकी के साथ Sponsors के पैसे भी आए.

Source: indiatoday

Paytm और रविंद्र जड़ेजा की चुटकी वाला ट्वीट तो आज भी किसी भी उदास चेहरे पर हंसी ले आता है.

ट्वीटर के ज़रिए हुई कमाई को उन्होंने अपने ऊपर खर्च करने से साफ़ मना कर दिया. उन्होंने बताया कि ये कमाई मेरे स्कूल को और बेहतर करने के लिए होगी.

Source: idiva

सहवाग चाहे किसी भी मैदान में हों, उनके फ़ैन्स की तादाद कभी कम नहीं होती. ख़ास कर उनके जोक्स ने तो सोशल मीडिया पर कब्ज़ा सा कर रखा है. इसी को तो कहा जाता है असल ज़िंदगी का सुल्तान.

Feature Image Source: sportzwiki