हमारे समाज़ में कई लोग सेक्स पर खुलेआम बात नहीं करना चाहते हैं. वहीं इस बात से इंकार भी नहीं किया जा सकता कि सेक्स हम सभी कि ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा है. कुछ लोग अपनी यौन इच्छाओं को पूरा करने के लिए और इसमें नयापन लाने के लिए, नए-नए तरीकों को भी अपनाते हैं. आज सेक्स के बाजार में इंसानों के लिए सेक्स टॉयज़ की बेशुमार वैरायटी मौजूद है.

यौन संतुष्टि देने के लिए मार्केट में एक ऐसी सेक्स डॉल आ गई है, जो पहली नज़र में किसी सुपर मॉडल की तरह लगेगी. इसे देखने के बाद आप पहली नज़र में दिल दे बैठेेंगे.

रोबोट टेक्नॉलजी के भविष्य को लेकर लंबे समय से यह कहा जाता रहा है, कि आने वाले वक़्त में इंसान न सिर्फ़ रोबोट्स से अपनी शारीरिक ज़रूरतें पूरी करेगा, बल्कि हो सकता है, कि वो भावनात्मक रूप से भी उनसे जुड़ जाए. इस कॉन्सेप्ट पर कई फ़िल्में और टीवी सिरियल्स बन चुके हैं. मगर अब ये बात सच होती नज़र आ रही है, क्योंकि एक कंपनी ने ऐसी सेक्स डॉल्स बनाई है, जो इंसानों की तरह बर्ताव करती है.

RealDoll के CEO, McMullen ने Daily Star से बातचीत के दौरान बताया कि 'ये Real Doll आपकी आदतों और इच्छाओं से इतनी अच्छी तरह वाकिफ़ होती है, कि अगर आप उससे ये कहें कि मुझे बहुत तेज़ भूख लगी है, तो वो आपकी इच्छा का ख़्याल रखते हुए कहेगी, आपने बताया था कि आपको पिज़्जा बहुत पसंद है, तो आप वो क्यों नहीं खा लेते?'

Video Source : Daily Mail News

इतना ही नहींं, इसके निर्माता तो ये भी दावा करते हैं, कि इससे जुड़ने के बाद आप इससे पूरी शिद्दत से प्यार करने लगेंगे.

इन डॉल्स को इस तरह से बनाया गया है ताकि ये देखने और महसूस करने में इंसान जैसी लगें. इसके लिए शरीर की बनावट और चेहरे के फ़ीचर्स पर ख़ास ध्यान दिया गया है. इन्हें छूने पर इंसानों जैसा महसूस होता है.

यूज़र्स को 18 तरह के नेचर वाली पर्सनैलिटी चुनने की सुविधा मिलेगी. वे चाहें तो अपनी सेक्स रोबोट को ख़ुशमिजाज़, शर्मीली, मज़ाकिया, ईर्ष्यालु, संवेदनशील, बातूनी और उत्तेजक बना सकते हैं.

Source : thesun