सेक्स की दुनिया कभी-कभी ऐसी अंधियारी गलियों में ले जाती है, जहां सुख और आनंद नहीं, थ्रिल और रिस्क मिलता है. एक ऐसा ही भयानक और चौंकाने वाले ट्रेंड शुरू हुआ है स्पेन के बार्सिलोना में, जिसे कहते हैं Sex Roulette.

Source: Gloobus

ये एक ऐसा हाई रिस्क सेक्स गेम है, जिसमें युवक और युवतियां एक दूसरे के साथ सेक्स करते हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि इनमें से एक व्यक्ति HIV+ve होता है और किसी को पता नहीं होता कि वो कौन है. ऐसी हाई रिस्क सेक्स पार्टीज़ में ज़्यादातर टीनएजर्स भाग लेते हैं.

Source: 760kfmb

इस खेल की वजह से यौन संक्रमित रोगियों की संख्या में खासी बढ़ौतरी हुई है, लेकिन इसके बावजूद भी Sex Roulette की पॉपुलैरिटी कम नहीं हुई है. सिर्फ़ HIV ही नहीं, इन नौजवानों को दूसरे यौन संक्रामक रोग, जैसे हेपेटाइटिस सी, गोनोरिया, क्लैमिडिया से भी जूझना पड़ रहा है.

Source: LockerDome

क्यों हो रहा है ये खेल नौजवानों के बीच इतना लोकप्रिय?

सर्वे बताते हैं कि मेडिकल साइंस ने HIV AIDS के उपचार को लेकर काफी तरक्की कर ली है. कई पीड़ित इलाज के बाद एक सामान्य जीवन जीने में समर्थ हैं. सर्वे के अनुसार, 24% युवक और युवतियां मानते हैं कि उन्हें AIDS का डर नहीं है. लेकिन वो ये नहीं समझते कि AIDS जीवनभर की व्यथा है और होनी ज़िन्दगी से खिलवाड़ करना कहां तक सही है.

Source: CBSNews

सच में, ये ट्रेंड परेशान करने वाला है. एक्साइटमेंट और रोमांच की चाह में आज की जेनेरशन किसी भी हद तक जाने को तैयार है. हम बस आशा कर सकते हैं कि ऐसे ट्रेंड का चस्का हमें या हमारे दोस्तों को कभी न लगे.

Feature Image Source: JerseyJoeart