ऐश्वर्या राय, सुष्तिमा सेन, प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता और अब नोएडा की सृष्टि कौर, लगता है दुनिया हिंदुस्तान की सुंदरता की कायल है. नोएडा की रहने वाली सृष्टि कौर को 'मिस टीन यूनिवर्स 2017' के ताज से नवाज़ा गया है.

प्रतियोगता में दुनियाभर की 25 सुंदरियों को पछाड़ कर, सृष्टि ने इस ताज पर अपना कब्ज़ा जमा लिया. इस इवेंट का आयोजन अमेरिका के मनागुआ में किया गया था. वहीं प्रतियोगता में भाग लेने वाली मेक्सिको की एरी ट्रावा दूसरे और कनाडा की समांथा पिएरे तीसरे नंबर पर रहीं.

इस कॉम्प‍िटीशन में सृष्टि ने एक और ख़िताब भी जीता है. उन्हें बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया. इसमें उन्होंने एक सुंदर सी ड्रेस पहनी थी, जिसमें भारत के राष्ट्रीय पक्षी मोर की कलाकृति बनी हुई थी.

अवॉर्ड मिलते ही सृष्टि कौर भावुक हो गई. इस साल की शुरुआत में सृष्टि ने 'मिस टीन टियारा इंटरनेशनल' का खिताब भी जीता था, ये अवॉर्ड उन्होंने 29 अन्य प्रतियोगियों को हरा कर जीता था.

'मिस टीन यूनिवर्स' 6 साल पहले शुरू हुआ था. इसका आयोजन मिय यूनिवर्स संगठन ने 15-19 साल की टीन्स के लिए किया था. सृष्टि ने नोएडा के लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है, फिलहाल वो लंदन स्कूल ऑफ़ फै़शन से अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं.

Source : hindustantimes