बॉलीवुड में और बॉलीवुड की फ़िल्मों में आपने कितने प्लस साइज़ एक्टर्स और एक्ट्रेसेज़ को मुख्य किरदार निभाते हुए देखा है? अगर गौर किया जाए तो उंगलियों पर ऐसे कलाकारों की गिनती की जा सकती है. और कभी आपने देखा है कि बड़ी-बड़ी हीरोइनों के साथ किसी प्लस साइज़ एक्ट्रेस को फ़िल्म में कास्ट किया गया हो.

अगर नहीं देखा, तो आपकी ये इच्छा पूरी हो जायेगी करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया की आने वाली फ़िल्म 'वीरे दी वेडिंग' से. जी हां फ़िल्म में शिखा तलसानिया हैं, जो प्लस साइज़ मेन्टेन करती हैं.

शिखा तलसानिया, याद आयी वो लड़की जो रणबीर कपूर की फ़िल्म 'वेक अप सिड' में उनकी गोलू-मोलू दोस्त के किरदार में नज़र आयी थीं. उनके रोल को फ़िल्म में काफ़ी सराहा गया था.

शिखा वो जाना-माना चेहरा हैं, जिनको आपने कई बार शॉर्ट फ़िल्म्स, वेब शोज़ और फ़िल्मों में छोटे-मोटे रोल्स में देखा होगा. लेकिन अब वो 'वीरे दी वेडिंग' में एक मुख्य किरदार में नज़र आने वाली हैं. इस फ़िल्म को रिहा कपूर ने प्रोड्यूस किया है और फ़िल्म के बारे में कहा जा रहा है कि ये #NotAChickFlick नहीं है.

शिखा कितनी टैलेंटेड हैं इसके बारे में जानना अभी बाकी है!

1. शिखा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर फ़्लोर प्रोड्यूसर, लाइन प्रोड्यूसर और एक सेलिब्रिटी मैनेजर से की थी. कई बड़े टीवी शोज़ में पोस्ट-प्रोडक्शन टीम के साथ काम करने वाली शिखा हमेशा से ही कैमरे के पीछे नहीं, बल्कि सामने काम करने के सपने देखती थीं.

2. 2009 में रिलीज़ हुई 'वेक अप सिड' में अहम रोल के अलावा शिखा ने कई छोटे-छोटे किरदार भी निभाए हैं, जिनमें से 2011 में आयी 'दिल तो बच्चा है जी' 'प्रोजेक्ट 11', ‘इफ़ ओनली’ और 'मिड नाईट चिल्ड्रेन' मुख्य हैं. इसके अलावा वो कई वेब-शोज़ का भी हिस्सा रही हैं, जिसमें से एक है TVF का 'Bisht Please'.

Dilli schedule wrap!! Love ya Veeres #ShootLife

A post shared by Shikha Talsania (@shikhatalsania) on

3. एक एक्टर होने के अलावा शिखा को कारपेन्टरी और पॉप कल्चर का भी शौक है. साथ ही वो कई DIY प्रोजेक्ट्स,जैसे पेंटिंग में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराती रहती हैं. उनको टीवी देखना बहुत पसंद है.

4. एक इंटरव्यू के दौरान शिखा ने बताया था कि वो हमेशा प्लस साइज़ मॉडल बनाना चाहती थीं, इसलिए वो फ़्यूचर में रनवे पर वॉक करने की प्लानिंग कर रही हैं. इसके अलावा वो खुद क्या एक टॉक शो होस्ट करना चाहती हैं.

Also... Hee hee

A post shared by Shikha Talsania (@shikhatalsania) on

5. वो अपना खाली समय दोस्तों और फ़ैमिली के साथ बिताना पसंद करती हैं. घूमने-फिरने का शौक रखने वाली शिखा अपने क्यूट डॉग (जर्मन शेफ़र्ड) के साथ खूब एन्जॉय करती हैं. एक बार शिखा ने बताया था कि कोट को ब्रश से साफ़ करना उनको बेहद संतुष्टि देता है.

Mornings with Fergus

A post shared by Shikha Talsania (@shikhatalsania) on

6. फ़ेमस कॉमेडियन/एक्टर, टीकू तलसानिया की बेटी हैं शिखा आत्मनिर्भर होने में विश्वास करती है और उन्होंने हमेशा अपने पिता की छाया से बाहर आने की दिशा में काम किया है.

7. फ़िल्म इंडस्ट्री में आकार समानता के लिए शिखा एक अनौपचारिक वकील है. साथ ही शिखा ने हमेशा अपना जुनून एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को प्लस-साइज एक्ट्रेस के प्रति अधिक समावेशी और स्वीकार्य बनाने की दिशा में व्यक्त किया है.

शिखा एक ऐसी एक्ट्रेस है, जो फ़िल्मों में सालों से एक ही ढर्रे पर चली आ रही कास्टिंग को ख़त्म करना चाहती है और आशा करती है कि प्लस साइज़ एक्ट्रेसेज़ को भी इंडस्टी में गंभीरता से लिया जाए. उनको भी अर्थपूर्ण और अहम किरदार दिए जायें, न कि हमेशा कॉमेडी फ़िल्म और शोज़ में कॉमिक कैरेक्टर. शायद यही वजह है कि आज वो खुद एक ऐसी स्टारकास्ट के डसाथ काम करने में सफ़ल हो पायीं हैं. आशा करते हैं कि फ़िल्म वीरे दी वेडिंग में उनके काम और किरदार को ख़ूब सराहना मिले.

All Images are taken from Instagram