सोशल नेटवर्किंग साइट्स के आने के बाद अकसर लोग अपना हर पल अपने दोस्तों और जानने वालों के साथ शेयर करना चाहते हैं. वहीं लाइव स्ट्रीमिंग आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर और भी ज़्यादा एक्टिव हुए हैं और कभी भी कहीं से लाइव स्ट्रीमिंग करना शुरू कर देते हैं. ये भी नहीं सोचते हैं कि ये उनके लिए कितना ख़तरनाक साबित हो सकता है. अब्दुलिया सैंचेज़ ने भी ख़तरे की परवाह कि बिना, ड्राइव करते हुए इंस्टाग्राम पर लाइव स्ट्रीमिंग शुरू कर दी. इसकी कीमत उन्होंने अपनी बहन की जान देकर चुकाई.

Source: Viralcrash4

कैलिफ़ोर्निया में 18 साल की अब्दुलिया सैंचेज़ ने कार ड्राइव करते हुए इंस्टाग्राम पर लाइव स्ट्रीमिंग शुरू कर दी. वीडियो पर ध्यान देने की वजह से सैंचेज़ का ध्यान ड्राइविंग से ध्यान हट गया, जिसकी वजह से कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस दुर्घटना में सैंचेज़ की बहन जैकलीन की मौत हो गई.

Source: CNN

दुर्घटना से पहले सैंचेज़ एक हाथ से ड्राइविंग कर रही थी और गाना गुनगुना रही थी. जैकलीन बिना सीट-बेल्ट के पिछली सीट पर बैठी रही. सबसे खौफ़़नाक बात ये थी कि दुर्घटना के बाद भी सैंचेज़ अपनी बहन की मदद करने के बज़ाए, लोगों को लाइव स्ट्रीमिंग से ही इस दुर्घटना के बारे में बता रही थी.

वीडियो में सैंचेज़ चिल्ला रही थी 'मेरी बहन मर रही है. मैं अपनी बहन को प्यार करती हूं. जैकलीन प्लीज़ उठो. मैं ये नहीं करना चाहती थी जैकलीन. मैं तुम्हें प्यार करती हूं. मैंने अपनी बहन को मार डाला. मुझे पता है कि मैं जेल जा सकती हूं.'

इस दुर्घटना में कार में बैठी दूसरी लड़की के पैरों में चोट लगी है. सैंचेज़ को भी कुछ चोट लगी है. सैंचेज़ पर ट्रैफ़िक नियमों के उल्लघंन का आरोप लगा है. फ़िलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये दुर्घटना लाइव स्ट्रीमिंग की वजह से हुई है या फिर सैंचेज़ ने शराब या किसी दूसरे नशे का सेवन किया था.

जो भी हो, लेकिन इतना तो तय है कि लोग सोशल मीडिया का क्रेज अब लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. दुनिया को जोड़ने के बनाया गया सोशल मीडिया, अब लोगों का दुनिया से नाता तोड़ने की वजह बन रहा है. अब लोगों को सोच-समझकर सही मीडिया का उपयोग करना होगा. जिससे की उनके साथ-साथ दूसरों की भी ज़िन्दगी सलामत रहे.

Article Source: ScoopWhoop