इंसान के जीवन से जुड़े महत्त्वपूर्ण मसलों में से एक मसला सेक्स भी है. नर और नारी के बीच प्यार और स्नेह को दर्शाने के लिए कामकला से बेहतर और कोई साधन नहीं हो सकता. ऐसे में उन लोगों के सामने इस चीज़ में सबसे ज़्यादा समस्या आती है, जो लोग प्यार में होते हुए भी कुछ कारणों की वजह से एक-दूसरे से दूर रह रहे होते हैं.

Source: gizmodo

जॉब या पढ़ाई की वजह से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों के सामने सेक्स की समस्या एक आम समस्या है. एक-दूसरे से दूर रहने की वजह से ऐसे जोड़ों के अंदर सेक्स ना कर पाने की समस्या को दूर करने में सेक्स टॉयज सामने आते हैं.

सेक्स टॉयज की मदद से ऐसे लोग अपनी सेक्स लाइफ़ का आनंद उठाते हैं. एक-दूसरे से फ़ोन पर बात करते हुए इन टॉयज का यूज़ करने वाले जोड़ो के लिए अब मार्केट में एक और टेक्नोलॉजी आ गई है.

Source: cosmopolitan

Love Honey कम्पनी के मैनेजर Paul Jaques ने बताया कि अब ऐसे सेक्स टॉयज मार्केट में आ गये हैं, जिन्हें अपने मोबाइल द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है. इसके लिए मोबाइल में विशेष प्रकार के ऐप भी डालने पड़ते हैं.

Source: modernmom

इनकी मदद से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले कपल अपनी सेक्स लाइफ़ को अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं. इनकी सबसे बड़ी ख़ासियत ये होती है कि इन ऐप की मदद से कोई भी कपल आपस में कनेक्ट हो कर एक-दूसरे के सेक्स टॉयज को कंट्रोल कर सकते हैं.

किसी एक देश में बैठा इंसान अपने पार्टनर के सेक्स टॉयज को कंट्रोल कर सकता है. इसके अंदर मिनीमाइज़ करने का भी ऑप्शन आता है, जिससे कि इनके इस्तेमाल के साथ-साथ वीडियो कॉल भी की जा सकती है. वीडियो कॉल पर अपने पार्टनर के हाव-भाव देख कर टॉयज की गति को कम और ज़्यादा किया जा सकता है.

Source: glamour

मार्केट में इस समय ब्लूटूथ से कंट्रोल होने वाले सेक्स टॉयज में सबसे अच्छे टॉयज We-Vibe के आ रहे हैं. इनकी कीमत भी सामान्य सेक्स टॉयज से ज़्यादा होती है. इन्हें रिमोट से भी कंट्रोल किया जा सकता है.

Source: powerofpositivity

इस तरह के टॉयज के फीडबैक काफ़ी अच्छे आ रहे हैं. टेक्नोलॉजी ने वाकई में इंसानी जीवन को काफ़ी आसान बना दिया है. दूर रह कर प्यार करने वाले जोड़ों के लिए इस तरह की टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट्स किसी वरदान से कम नहीं है. यह प्रोडक्ट्स प्यार को मजबूत करने के साथ-साथ दिल के अरमानों को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने का काम भी करते हैं.

Source: dailymail