क्या आपने कभी किसी की तारीफ़ की है? आपने शायद देखा होगा कि तारीफ़ करते ही सामने वाले के चेहरे के भाव अपने आप बदल जाते हैं. कुछ लज्जा और कुछ ख़ुशी के साथ वो मुस्कुरा देता है. वो मुस्कराहट असली मुस्कराहट होती है. Mehmet Genc एक तुर्कीश फ़ोटोग्राफ़र हैं, जो Rotasiz Seyyah के नाम से जाने जाते हैं. उनका प्रोजेक्ट है सबके चेहरे पर मुस्कान लाकर फ़ोटो खींचना. पहले वो लोगों की सामान्य फ़ोटो खींचते हैं और फिर उनको कहते हैं कि 'आप खूबसूरत हैं'. इसके बाद वो लोगों की दूसरी फ़ोटो खींचते हैं. आप दोनों तस्वीरों में फ़र्क देख सकते हैं.

Genc ने इस्ताम्बुल की एक आईटी कंपनी में छह साल काम करते हुए बिताए. फिर उनके फ़ोटोग्राफी के जूनून ने उनसे नौकरी छुड़वा दी. अब वो पूरी दुनिया घूमते हुए लोगों की तस्वीरें खींचते हैं. इन्स्टाग्राम पर इनके 91 हज़ार फाॅलोवर्स हैं.

आइये दिखाते हैं आपको उनके द्वारा खींची गयीं तस्वीरें. इन तस्वीरों में दो रंग हैं पहला सामान्य और दूसरा 'आप खूबसूरत हैं' कहने के बाद.

1.

2.

3.

4.

5.

6.

7.

8.

9.

10.

आप भी किसी की तारीफ़ करके देखिये, कैसे एक पल में बदलता है उसके चेहरे का रंग. और हां, किसी अनजान लड़की को बोलने से पहले सोच लीजियेगा, ये इंडिया है दोस्त, उसके चेहरे का रंग बदले न बदले पर आपके चेहरे का ज़रूर बदल जाएगा.

Source: Boredpanda