भारतीय न्यूज़ चैनल पिछले कई सालों से एलियन (Aliens) होने का दावा करते आ रहे हैं, लेकिन अब लगता है न्यूज़ चैनलों की ये भवष्यवाणी सच हो गई है. दरअसल, अमेरिका में एलियन होने के सबूत मिले हैं. अमेरिका के पूर्व ख़ुफ़िया अधिकारी डेविड ग्रुश ने बुधवार को दावा किया कि अमेरिकी सरकार के कब्ज़े में कई UFO (उड़ने वाली ऐसी वस्तु जिसे पहचाना नहीं गया है) और Aliens (गैर इंसानी शरीर) हैं. डेविड ग्रुश ने जून महीने में दावा किया था कि अमेरिकी सरकार दूसरी दुनिया से आने वाले अंतरिक्ष यान (Alien Spacecraft) को पनाह दे रही है.

facebook

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक़, ओवरसाइट कमेटी की सुनवाई के दौरान मेजर डेविड ग्रुश से सवाल पूछा गया कि क्या अमेरिकी सरकार के पास दुर्घटनाग्रस्त UFO और उनके पायलट हैं? इसपर ग्रुश ने जवाब दिया हां, सरकार के पास ग़ैर इंसानी शरीर और दूसरी दुनिया से आए एयरक्राफ़्ट हैं. हालांकि, अमेरिकी सरकार ने मेजर डेविड ग्रुश के दावों को खारिज़ किया है.

नहीं देखा किसी एलियन का शरीर

डेविड ग्रुश ने सुनवाई के दौरान दावा किया था कि, मैंने अपनी आंखों से न तो किसी एलियन का शरीर देखा और न ही दूसरी दुनिया से आया कोई एयरक्राफ्ट. लेकिन अमेरिकी सरकार द्वारा ग़ैर इंसानी बायोलॉजिक्स बरामद किए गए थे ये बात सच है. मेरे ये दावे उच्च-स्तरीय ख़ुफ़िया अधिकारियों से बातचीत से मिली जानकारी पर आधारित हैं.

ox.ac.uk

बता दें कि डेविड ग्रुश ने साल 2023 तक ‘अमेरिकी रक्षा विभाग’ की ख़ुफ़िया एजेंसी में कार्यरत थे. पिछले में उन्होंने आरोप लगाया कि अमेरिकी सरकार कांग्रेस से दूसरी दुनिया से आए लोगों के सबूत छिपा रही है. डेविड ग्रुश के आरोपों के तूल पकड़ने के बाद रिपब्लिकन पार्टी के नेतृत्व वाली निरीक्षण समिति ने उनके दावों की जांच शुरू की.

amarujala

अमेरिका के Area 51 में हैं एलियन

अमेरिका में Area 51 में बेहद गुप्त जगह मानी जाती है. नेवादा इलाक़े में स्थित ये जगह ‘अमेरिकी वायु सेना’ का टेस्ट और ट्रेनिंग रेंज है. लेकिन इसकी गोपनीयता को लेकर कहा जाता है कि अमेरिकी सेना ने Area 51 में एलियंस को क़ैद करके रखा है. इस इलाक़े में आम लोगों का प्रवेश वर्जित है.

चलिए अब Aliens को लेकर Twitter रिएक्शन भी देख लीजिए-

ये भी पढ़िए: अफ़्रीका के एक देश में पैदा हुआ ‘एलियन’ जैसा दिखने वाला बच्चा, इलाज के लिए मां मांग रही है मदद