पिछले साल उत्तरप्रदेश के विधान सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. इस जीत के बाद योगी आदित्यनाथ को यूपी की बागडोर सौंपी गई और उनको मुख्यमंत्री बनाया गया. यूपी की सत्ता हाथ में आते ही योगी सरकार ने कई ठोस कदम उठाये, जिनके बलबूते उनको समर्थकों की वाह-वाही मिली तो वहीं विपक्षी पार्टियों की नकारात्मक टिप्पणियां भी सुनने को मिली. खैर, यहां हम आपको योगी सरकार की उपलब्धियों और विफलताओं का ब्यौरा नहीं देने जा रहे हैं, बल्कि एक ख़बर से रू-ब-रू करवाने जा रहे हैं. ये ख़बर आने वाले गोरखपुर महोत्सव के थीम सॉन्ग 'नाथ योगी' से जुड़ी हुई है.

Source: freepressjournal

hindustantimes में पब्लिश ख़बर के अनुसार, मामला ये है कि गायक और गीतकार कैलाश खेर ने 'नाथ योगी' गाने के निर्माताओं पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इस गाने के लिए 2017 में आये उनके गाने 'आदि योगी' की धुन और संगीत को कॉपी किया है.

Source: hindustantimes

2017 में कैलाश खेर ने कोयम्बटूर में एक इवेंट के दौरान आध्यात्मिक गुरु श्री रविशंकर और पीएम मोदी के सामने आपना ये गीत प्रस्तुत किया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के होमटाउन गोरखपुर में 11 जनवरी से 13 जनवरी तक किया जाएगा.

यहां देखिये नाथ योगी गाना...

और ये है कैलाश खेर द्वारा गया गीत...

तो अब आप भी समझ गए होंगे कि कैलाश खेर के गाने 'आदि योगी' और सीएम योगी के गाने 'नाथ योगी' में क्या-क्या समानताएं हैं...