WhatsApp अब सिर्फ़ Messaging App नहीं है. इसमें फ़ोटो, वीडियो और कॉलिंग के अलावा अब Live Calling जैसे फ़ीचर भी जुड़ चुके हैं. Facebook ने जब से WhatsApp को खरीदा है, तब से उसमें हर दिन नए-नए ​फ़ीचर्स जुड़ते जा रहे हैं. ये बताया जा रहा है कि WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे आप WhatsApp Group के लोगों की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं. ये बिलकुल GPS Locator जैसा होगा.

Source- Whatsapp

Live Location Tracking अभी WhatsApp के Beta Version में पाया गया है, Android Version 2.16.399 और iOS Version 2.17.3.28 में. इस फीचर से लोग ग्रुप चैट में अपनी लोकेशन लोगों को दिखा सकते हैं, ताकि वो आसानी से एक दूसरे से मिल सकें.

Source- Privatedetective

Users के पास Live Location Tracking का आॅप्शन कुछ समय के लिए होगा. यानि 2,3 या 5 मिनट के लिए लोग आपकी लोकेशन देख पाएंगे. आपके पास 'Show my Friends' का आॅप्शन आएंगे, जिस पर क्लिक करके आप इसे इस्तेमाल कर सकेंगे.

इस फीचर की जानकारी और कुछ तस्वीरें Twitter Account @WABetaInfo ने Tweet की हैं. जानकारी के मुताबिक ये फ़ीचर WhatsApp के कुछ Beta Version में मौजूद है पर Disabled है.

Privacy के लिए लोग चाहें, तो इस फीचर को Settings में जा कर बंद भी कर सकते हैं. अभी भी WhatsApp पर आप अपनी लोकेशन भेज सकते हैं, पर ये Real Time Location Tracking होगी. यानि आप जैसे-जैसे कदम बढ़ाते जाएंगे, आपके दोस्तों को पता चलता रहेगा.

ये भी कहा जा रहा है कि WhatsApp एक फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है, जिससे आप भेजे हुए Message में चाहें, तो Editing कर सकते हैं. यानि ज़ुबान से निकली बात को ठीक किया जा सकता है. लेकिन ये आॅप्शन सिर्फ़ Unread Messages पर लागू होगा.

Article Source- Gadgetsnow