मलेशिया के धर्म गुरु को भक्तों के सामने स्टंट करना काफ़ी भारी पड़ गया. इतना भारी कि शक्ति परीक्षण के दौरान उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ गई. ये ख़बर और वीडियो आपके मन को विचलित कर सकता है.

फ़ुटेज में दिखाई दे रहे शख़्स का नाम Lim Ba है, जिसकी उम्र 65 वर्ष बताई जा रही है. वहां के लोग इन्हें Taoist गुरु के रूप में जानते हैं. बीते सोमवार करीब रात दस बजे मलेशिया के Ayer Tawar में स्थित Kuala Sanglang Qinglong मंदिर के अंदर Lim Ba भक्तों को अपनी शरीरिक शक्ति का परिचय देना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने विशाल स्टीमर में मैजूद खौलते पानी में डुबकी लगाना शुरू किया.

ये प्रक्रिया करीब 30 मिनट तक चलती रही और Lim भक्तों के सामने बिना रुके स्टंट करते रहे, जिसके बाद अचानक भक्तों को एक धमाके की आवाज़ सुनाई दी. दरअसल, स्टंट के दौरान Lim बुरी तरह घायल हो चुके थे.आनन-फ़ानन में Lim Ba को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी और दिल का दौरा पड़ने से Taoist गुरु की मौत हो गई.

Lim के 32 वर्षीय बेटे Kang Huai ने बताया कि हम सबने Lim को स्टंट करने से रोका था, लेकिन उन्होंने हमारी बात मानने से इंकार कर दिया. आगे बताते हुए Huai कहते हैं कि पिछले साल हार्ट बाईपास होने के कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत होती थी. Wok से आ रही आवाज़ें नॉर्मल नहीं थी, हमें पता था कि कुछ गड़बड़ होने वाला है, जब एंबुलेंस उनके पास पहुंची मेरे पिता की सांसे बंद हो चुकी थीं. पिता की मौत से मेरा पूरा परिवार काफ़ी आहत है.

बताया जा रहा है कि Lim को पिछले एक दशक से स्टंट में महारत हासिल थी. इसके साथ ही Lim, 75 मिनट तक स्टीमर में रहने का रिकार्ड भी कायम कर चुके हैं.

Taoist के अधिकारियों ने बताया कि Lim भक्तों का मनोरंजन कर, उनके सामने अपना शक्ति परीक्षण करना चाहते थे, उन्हें अपने भक्तों से बहुत प्यार था. मंदिर प्रशासन ने Lim की मौत से सबक लेते हुए और उनकी याद में इस तरह के सभी एंटरटेंमेंट कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है.

Video Source : world news

अफ़सोस इस बात का है कि मंदिर के अधिकारियों ने ये फ़ैसला लेने में बहुत देर लगा दी, इतनी देर कि इसकी वजह एक शख़्स की जान चली गई.

Source : Metro