सुरक्षा कारणों के चलते श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इंकार कर दिया है. टीम के 10 सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे का बॉयकॉट किया है.

Source: catchnews

दरअसल, श्रीलंकाई क्रिकेट टीम 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज़ खेलने पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली थी. अब ये दौरा रद्द होता नज़र आ रहा है.

ये हैं बॉयकॉट करने वाले खिलाड़ी

इन 10 खिलाड़ियों में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मिलंगा, एंजेलो मैथ्यूज़, निरोशान डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, तिसारा परेरा, अकीला धनंजया, सुरंगा लकमल और दिनेश चंडीमल शामिल हैं.

Source: greenteam92

बोर्ड ने खिलाड़ियों के साथ की थी बैठक

खिलाड़ियों के बॉयकॉट के बाद 'श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड' ने इस संबंध में सोमवार को एक अहम बैठक की थी. इस दौरान बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के इंतजाम करने और उन्हें ये विकल्प चुनने की स्वतंत्रता दी थी कि वे ख़ुद तय करें कि उन्हें पाकिस्तान दौरे पर जाना चाहिए या नहीं.

Source: cricketnmore

हालांकि, खिलाड़ियों के साथ बैठक के बाद राष्ट्रीय चयनकर्ता पाकिस्तान दौरे के लिए वनडे और टी-20 टीम का चयन करेगी. अनुमति के लिए इसे खेल मंत्री हरिन फ़र्नांडो के भेजा जाएगा.

साल 2009 में हो चुका है हमला

साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम जब बस से दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के लिए लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम जा रही थी, तभी 12 नक़ाबपोश आतंकियों ने टीम बस पर हमला कर दिया था. इस हमले में श्रीलंकाई टीम के बस ड्राइवर समेत 6 पुलिसवाले और 2 अन्य नागरिक मारे गए थे. इसके अलावा इस हमले 6 श्रीलंकाई क्रिकेटर्स भी जख्मी हो गए थे. इसके बाद श्रीलंका की टीम दौरा बीच में छोड़कर घर लौट आई थी.