वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास में कई बेहतरीन क्रिकेटर हुए हैं, जो अपने शानदार खेल के कारण आज भी फ़ैंस के दिलों पर राज करते हैं. लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हुए हैं जो अपने खेल के साथ-साथ अपनी ख़ूबसूरती और अपने स्टाइलिश लुक के कारण फ़ेमस रहे. ये क्रिकेटर 90's की लड़कियों के क्रश हुआ करते थे. इनकी फ़ीमेल फ़ैन फ़ॉलोइंग ज़बरदस्त हुआ करती थीं.

Source: indiatoday

आज हम आपको ऐसे ही 11 क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 90's की लड़कियों के क्रश हुआ करते थे- 

1- वसीम अकरम   

पाकिस्तान के अब तक के सबसे बेहतरीन फ़ास्ट बॉलर वसीम अकरम 90's की लड़कियों के सबसे बड़े क्रश हुआ करते थे. वसीम का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के साथ भी जुड़ चुका है.

Source: timesofindia

2- अजय जडेजा 

अजय जडेजा आज भी भारत के सबसे हैंडसम क्रिकेटरों में से एक हैं. 90's के दौर में जडेजा के लिए सिर्फ़ आम लड़कियों का ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड हीरोइनों का दिल भी धड़कता था. उस दौर में अजय जडेजा और माधुरी दीक्षित का अफ़ेयर सुर्ख़ियों में रहा था. 

Source: newscrab

3- ब्रेट ली

दुनिया के सबसे हैंडसम क्रिकेटरों में से एक ब्रेट ली आज भी लड़कियां के क्रश बने हुए हैं. मैदान में ख़ूंखार गेंदबाज़ ब्रेट ली असल ज़िंदगी में मस्तमौला इंसान हैं. गिटार बजाकर लड़कियों को इम्प्रेस करना उनके बाएं हाथ का खेल है. 

Source: samaapinterest

4- माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने साल 2003 में डेब्यू किया था. साल 2015 में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 'वर्ल्ड कप' जिताने वाले क्लार्क भी लड़कियों के बीच काफ़ी पॉपुलर थे. 

5- राहुल द्रविड़ 

भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक राहुल द्रविड़ की फ़ीमेल फैन फ़ॉलोइंग भी कुछ कम नहीं थी. 90's की लड़कियां राहुल द्रविड़ के कूल नेचर की दीवानी हुआ करती थीं. 

Source: vagabomb

6- शाहिद अफ़रीदी 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफ़रीदी की फ़ीमेल फ़ैन फ़ॉलोइंग की लिस्ट भी काफ़ी लंबी चौड़ी है. पाकिस्तान में ही नहीं, बल्कि भारत में भी अफ़रीदी को पसंद करने वालों की कोई कमी नहीं है.

Source: quora

7- शेन बॉन्ड 

एक जमाने में शेन बॉन्ड न्यूज़ीलैंड के सबसे तेज़ गेंदबाज़ हुआ करते थे. हालांकि, बॉन्ड ने साल 2001 में डेब्यू किया लेकिन हैंडसम डूड शेन बॉन्ड भी 90's के बच्चों के बीच काफ़ी पॉपुलर रहे. 

Source: timesofindia

8- ज़हीर ख़ान 

ज़हीर ख़ान टीम इंडिया के अब तक के सबसे सफ़ल वनडे गेंदबाज़ हैं. अपनी ज़बरदस्त यॉर्कर से बल्लेबाज़ों को बोल्ड करने वाले जैक लड़कियों के बीच काफ़ी पॉपुलर थे. असल ज़िंदगी में बेहद शर्मीले ज़हीर के लिए स्टेडियम में लड़कियां हाथों में 'मैरी मी' के पोस्टर लेकर आया करती थीं.

Source: sportswallah

9- केविन पीटरसन 

केविन पीटरसन ने साल 2004 में डेब्यू किया था. पीटरसन खेल के साथ-साथ अपने स्टाइलिश लुक के लिए भी लड़कियों के बीच काफ़ी पॉपुलर थे. खासकर उनकी यूनीक हेयर स्टाइल की तो लड़कियां ही नहीं, लड़के भी दीवाने थे.   

Source: quora

10- जेम्स एंडरसन 

जेम्स एंडरसन हाल ही में क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ बने हैं. मैदान पर अपनी गेंदबाज़ी के साथ ही एंडरसन लड़कियों के दिलों पर आज भी राज करते हैं. 

11- कुमार संगकारा 

श्रीलंका के सबसे सफ़ल क्रिकटरों में शुमार संगकारा की फ़ीमेल फ़ैन फ़ॉलोइंग भी काफ़ी हुआ करती थीं. श्रीलंका में जब कभी भी मैच होते थे संगकारा के लिए स्टेडियम में लड़कियां हाथों में 'मैरी मी' के पोस्टर लेकर आया करती थीं. 

Source: dailynews

 इन सभी दिग्गज़ क्रिकेटरों में से आपका फ़ेवरेट क्रिकेटर कौन था?