बीते बुधवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 'रॉयल चैलेंजर बैंगलोर' और 'किंग्स इलेवन पंजाब' के बीच खेले गए हाई स्कोरिंग मुक़ाबले में विराट की सेना ने अश्विन की सेना को 17 रनों की शिकस्त दी.

Source: navbharattimes

KXIP ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी. एबी डिविलियर्स (82) पार्थिव पटेल (43) स्टॉइनिस (46) रनों की बदौलत RCB ने KXIP को 203 रनों का टारगेट दिया.

Source: navbharattimes

एबी डिविलियर्स ने 44 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद तूफ़ानी पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस शानदार पारी के दौरान एबी ने 3 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के भी लगाए. 15 ओवर तक RCB 4 विकेट 122 रन ही बना पाई थी. इसके बाद डिविलियर्स और स्टॉइनिस ने मोर्चा संभाला और 30 गेंदों में 80 रन कूट डाले.

Source: sportstar

इस मैच का 18वां ओवर देखने लायक था. गेंदबाज़ मोहम्मद शमी थे और सामने थे 360 डिग्री डिविलियर्स. शमी की शुरू की दो गेंदों पर 2 रन ही बने. तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर एबी ने तीन छक्के लगाए. पांचवीं गेंद पर लगा छक्का 360 डिग्री स्पेशल था. इस गेंद पर डिविलियर्स ने एक हाथ से छक्का मारा और गेंद स्टेडियम से बाहर जा गिरी. डिविलियर्स का ये छक्का 95 मीटर लंबा था.

Source: lokmatnews

हालांकि, लगभग कमर के बराबर की इस गेंद पर डिविलियर्स ने शॉट मारने के बाद अंपायर की ओर देखा, लेकिन अंपायर ने सिर्फ़ छक्के के लिए इशारा किया. शॉट के री-प्ले में दिखा कि क्रिस गेल इस गेंद को फ़ेयर डिलीवरी बताते नज़र आए. शमी के इस ओवर में कुल 21 रन बने.

Source: rediff.co

बैंगलोर की पारी का आख़री ओवर करने आये विलजोईन की पहली गेंद पर डिविलियर्स ने फिर से छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर सिंगल लेकर स्टॉइनिस को स्ट्राइक मिली. स्टॉइनिस ने अगली चार गेंदों पर 20 रन कूट डाले. विलजोईन के इस ओवर में कुल 27 रन बने.