क्रिकेट के प्रति जो दीवानगी भारत में देखी जाती है वो और कहीं नहीं देख पाएंगे आप. भारत में क्रिकेट को धर्म, जबकि क्रिकेटरों को भगवान का दर्ज़ा दिया जाता है. भारत के कुछ क्रिकेटरों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर दुनियाभर में नाम ही नहीं कमाया, बल्कि बेशुमार दौलत भी हासिल की है. आज भारतीय क्रिकेटरों के पास दौलत और शौहरत की कोई कमी नहीं है. दुनिया के टॉप 10 अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में अधिकतर खिलाड़ी भारतीय ही शामिल हैं. सचिन तेंदुलकर हो या विराट कोहली इनकी संपत्ति करोड़ों में नहीं, बल्कि अरबों में है.  

ये भी पढ़ें: क्रिकेट से संन्यास के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी, इन 3 जगहों से सालाना कमा रहे हैं करोड़ों रुपये

भारतीय क्रिकटरों के पास आज आलिशान घर, करोड़ों के होटल, करोड़ों की लग्ज़री कारें और लाखों रुपये की क़ीमत वाली बाइक्स भी हैं. भारत के कुछ क्रिकेटर तो ऐसे भी हैं जिनके पास ख़ुद के 'प्राइवेट जेट' भी हैं. आज हम आपको ऐसे ही भारतीय क्रिकेटरों के नाम बताने जा रहे हैं जो 'प्राइवेट जेट' के मालिक हैं.

1- सचिन तेंदुलकर  

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के पास ख़ुद का एक 'प्राइवेट जेट' हैं, जिसकी क़ीमत क़रीब 260 करोड़ रुपये है. साल 2016 बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें वो एक निजी जेट में सचिन के साथ यात्रा कर रहे थे. वर्तमान में सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ 1090 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Sachin Tendulkar and Varun Dhawan
Source: republicworld

2- महेंद्र सिंह धोनी 

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) दुनिया के दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. धोनी के पास भी एक 'प्राइवेट जेट' हैं, जिसकी क़ीमत 260 करोड़ रुपये बताई जाती है. 'चेन्नई सुपर किंग' के कप्तान धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद भी हर साल 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करते हैं. वर्तमान में महेंद्र सिंह धोनी की नेटवर्थ 767 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Mahendra Singh Dhoni's Private Jet
Source: siasat

3- विराट कोहली 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली Virat Kohli) भी एक 'प्राइवेट जेट' के मालिक हैं. किंग कोहली के इस जेट की क़ीमत 125 करोड़ रुपये के क़रीब है. विराट अक्सर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ अपने इस जेट घूमते देखे जाते हैं. उनके इस प्राइवेट जेट का नाम Cessna 680 Citation Sovereign है. वर्तमान में विराट कोहली की नेटवर्थ 638 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Virat Kohli's Private Jet
Source: republicworld

4- कपिल देव 

भारत के महानतम खिलाडियों में से एक कपिल देव (Kapil Dev) भी एक 'प्राइवेट जेट' के मालिक हैं. साल 1983 में अपनी कप्तानी में भारत को पहला 'वर्ल्ड कप' दिलाने वाले कपिल क्रिकेट, कमेंट्री, एंडोर्समेंट, पब्लिक अपीरियंस और इन्वेस्टमेंट से हर साल करोड़ों रुपये कमाते हैं. वर्तमान में कपिल देव की नेट वर्थ 220 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Kapil Dev's Private Jet
Source: twitter

दुनिया के और किन-किन क्रिकेटरों के पास 'प्राइवेट जेट' है कमेंट में लिख भेजिए? 

ये भी पढ़ें: 80 करोड़ का घर और 9 लाख की घड़ी! कुछ इसी तरह की महंगी चीज़ों का शौक़ रखते हैं विराट कोहली