इस वक़्त का सबसे लोकप्रिय गेम क्रिकेट ही है. पिछले कुछ दशकों में क्रिकेट की दुनिया में कई बड़े बदलाव हुए हैं. वहीं, बेहतर प्रदर्शन के लिए हार्ड हिटर्स बल्लेबाज़ों और बेहतरीन गेंदबाज़ों को जगह दी गई. लेकिन, गेंदबाज़ों से अलग बैट्समैन कुछ ज़्यादा ही अपनी अलग फ़ैन फ़ॉलोइंग बनाने में कामयाब हुए. इन बैट्समैन में कुछ की शारीरिक क्षमता ज़्यादा रही, तो कुछ के भारी भरकम बल्ले कमाल कर गए. 

आइये इसी क्रम में हम आपको बताते हैं उन International Cricketers के बारे में जिन्होंने सबसे भारी बल्लों का इस्तेमाल किया.  

1. सचिन तेंदुलकर (MRF, Adidas)

SACHIN
Source: youngisthan

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट की दुनिया का भगवान कहा जाता है. कहा जाता है कि उन्होंने मात्र 11 साल की उम्र में अपना Cricket Debut (15 नवंबर 1989) किया था. क्रिकेट में उन्होंने न सिर्फ़ अपनी शारीरिक क्षमता दिखाई बल्कि दिमाग़ का भी बेहतर इस्तेमाल किया. कहते हैं कि सचिन गेंदबाज़ों की लाइन-लेंथ बिगाड़ देते थे और कई ऐसे भी थे जो सचिन का सामना करने से डरते थे. बता दें कि सचिन 1.47 किलो के बल्ले का इस्तेमाल कर चुके हैं.  

2. क्रिस गेल (Spartan CG)  

kRISH GYLE
Source: sportskeeda

West Indies के लिए खेलने वाले Jamaican Cricketer क्रिस गेल अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. ये एक लोकप्रिय क्रिकेटर हैं और इन्हें प्यार से ‘Universe Boss’ कहकर भी बुलाया जाता है. अपनी शारीरिक क्षमता और अपने भारी भरकम बैट की मदद से क्रिस गेल खड़े-खड़े ही लंबे छक्के लगाने में सक्षम हैं. बता दें कि क्रिस गेल Spartan CG बैट का इस्तेमाल करते हैं जिसका वजन लगभग 1.36 किलो होता है.  

3. वीरेंद्र सहवाग (SG)   

Veeru
Source: cricshots

वीरेंद्र सहवाग की गिनती हार्ड हिटर्स बल्लेबाज़ों में होती है. कम गेंदों में चौके-छक्के लगाकर रन बढ़ाने इनकी विशेषताओं में शामिल था. ख़ासकर, सचिन के साथ इनकी पार्टनरशिप शानदार रही है. कहते हैं कि वीरेंद्र सहवाग ने अपने SG बैट से 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 रन बनाए थे. उनके इस बल्ले का वजन 1.35 किलो था.   

4. एम.एस धोनी (Spartan)   

MS Dhoni
Source: indiatoday

एम.एस धोनी की गिनती अब तक के सबसे शानदार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तानों में होती है. इनकी कप्तानी में ही भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था. वहीं, धोनी अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी के लिए भी जाने जाते थे. कहते हैं कि धोनी Spartan बैट का इस्तेमाल करते थे, जिसका वजन 1.27 किलो था.  

5. डेविड वार्नर (Gray Nicolls)   

David warner
Source: cricket

आस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले डेविड वार्नर भी धुआंधार पारी के लिए जाने गए हैं. कम गेंदों में ज़्यादा रन बनाकर इन्होंने अपनी काफ़ी फ़ैन फ़ॉलोइंग बढ़ाई है. कहते हैं डेविड वार्नर जिस बैट का इस्तेमाल करते हैं, उसका वजन 1.24 किलो है.