हम सब कभी न कभी WWE के फ़ैन रहे हैं अगर नहीं तो कम से कम ख़बर तो रहती ही है की रेसलिंग की दुनिया में क्या चल रहा.  

एक वक़्त हमारे देश में क्रिकेट के बाद सबसे ज़्यादा रेसलिंग ही देखी जाती रही है. रेसलिंग और रेसलर्स के फैन्स अक्सर ये भी क़यास लगाते हैं कि उनके पसंदीदा रेसलर का जीवन कैसा होता होगा. 

अगर आप रेसलिंग के दीवाने हैं और जानना चाहते हैं कि कौन कौन से रेसलर्स प्यार में पड़े और साथ में चैम्पियन भी बने तो आप एकदम सही जगह आये हैं. आइये जानते हैं ऐसे ही 5 रेसलर कपल के बारे में.  

1. सैथ रॉलिंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप) और बैकी लिंच (WWE RAW विमेंस चैंपियन):

सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच ने अपने रिश्ते के बारे में 2019 में सबको बताया था. ये दोनों अभी WWE की दुनिया के सबसे पॉवरफ़ुल कपल हैं. सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच 2019 के Men's and Women's Royal Rumble के विनर रहे थे. Extreme Rules के Winners Take All के मैच में दोनों विजेता रहे.  

अगस्त 2019 में दोनों ने इंगेजमेंट कर ली और मई 2020 में Monday Night RAW के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की. ये कपल समय समय पर सोशल मीडिया अपने फ़ैन्स के लिए अपनी तस्वीरें पोस्ट करता रहता है. 

2. जॉन सीना (WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन) और निक्की बेला (Divas चैंपियन):

कई लोगों के लिए WWE का मतलब ही जॉन सीना है. WWE सुपरस्टार निक्की बेला और जॉन सीना ने एक दूसरे को 2012 में डेट करना शुरू किया था. साल 2015 में दोनों एक साथ चैंपियन बने थे. WrestleMania 31 में, जॉन सीना the United States Champion बने थे ठीक उसी वक़्त निक्की बेला ने the Divas Champion का ख़िताब अपने नाम किया था. 2017 में WrestleMania 33 में जॉन सीना ने निक्की बेला को सबके सामने प्रपोज़ किया था. हालांकि अप्रैल 2018 में इस कपल ने अपनी शादी कैंसल कर दी, जो एक महीने बाद होने वाली थी. 

3. द अंडरटेकर (वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन) और मिशेल मैककूल (WWE विमेंस चैंपियन):

शायद ही कोई ऐसा होगा जो 90 के दशक में बड़ा हुआ हो और अंडरटेकर को ना जानता हो मगर अंडरटेकर के बारे में ये बात बहुत कम लोग जानते थे. अंडरटेकर और मिशेल मैककूल ने कभी अपना रिश्ता किसी से ज़ाहिर नहीं किया. हाल में ही इनके रिश्तों का ख़ुलासा हुआ जब WrestleMania 36 में अंडरटेकर की कहानी को दिखाया गया. 

Source: cagesideseats

अंडरटेकर और मिशेल मैककोल ने 2007 में डेटिंग शुरू की थी. 2009 में दोनों WWE में एक ही समय में चैंपियन थे. मिशेल मैककूल ने जून 2009 में द बैश में मेलिना को हराकर WWE विमेंस चैम्पियनशिप जीती तो वहीं अक्टूबर 2009 में अंडरटेकर ने Hell in a Cell में सी.एम. पंक को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती. 

4. जिमी उसो (WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन) और नाओमी (WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन) 

नाओमी और जिमी उसो WWE के सबसे चहेते कपल्स में से एक हैं. 2014 में दोनों ने शादी की.  

2017 में दोनों एक साथ चैंपियन बने थे. नाओमी ने अप्रैल 2017 में WrestleMania 33 में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप जीती तो वहीं जिमी उसो ने स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप जीती. 

5. एंड्रेड (WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन) और शार्लेट फ्लेयर (NXT विमेंस चैंपियन)

WWE के ये नए कपल लंबे समय से डेट कर रहे हैं और जनवरी 2020 में इन्होने सगाई कर ली.

ये दोनों कपल हाल ही में चैम्पियन बने हैं. शार्लेट फ्लेयर ने 2020 का Women's Royal Rumble जीता और वहां से WrestleMania 36 गयीं और वहां उन्होंने NXT Women's Champion जीती. वहीं दिसंबर 2019 एंड्रेड ने रे मिस्टेरियो को हराकर WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने थे.   

Source: fox40jackson