खेल कोई भी हो खिलाड़ी अपने विरोधी को हराने के लिए जी जान लगा देते हैं है. इस दौरान अच्छा खेल दिखाने वाले खिलाड़ी के लिए विरोधी भी तालियां बजाते नज़र आते हैं. मैदान पर कभी-कभी खिलाड़ी एक-दूसरे के दुश्मन तक बन जाते हैं, लेकिन मैदान के बाहर असल ज़िंदगी में वो एक दूसरे के काफ़ी अच्छे दोस्त भी होते हैं.

Source: bleacherreport

आज हम आपको WWE के 5 ऐसे सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जो रिंग में तो एक-दूसरे के दुश्मन थे, लेकिन असल ज़िंदगी में उन्होंने मुश्किल घड़ी में एक-दूसरे की बेशर्त मदद की.

1- ब्रॉक लेसनर - बिग शो

साल 2002 के समर स्लैम में 'द रॉक' को हराने के बाद 'ब्रॉक लेसनर' सबसे बड़े सुपरस्टार बन गए थे. इस दौरान WWE के अधिकारियों ने लेसनर से पूछा कि वो किसका सामना करना चाहते हैं? इस पर लेसनर ने 'बिग शो' का नाम लिया, लेकिन अधिकारी ये नहीं चाहते थे. 'बिग शो' ने ख़ुद कहा कि लेसनर उनकी मदद के लिए WWE अधिकारियों से उलझ पड़े थे, उनकी मदद से मैं फिर से खेल पाया.

2- जॉन सीना - बेकी लिंच

जॉन सीना ने WWE सुपरस्टार बेकी लिंच को हॉलीवुड में सफ़ल करियर बनाने के लिए मदद की थी. लिंच ने ख़ुद कहा था कि जॉन सीना कभी-कभार उनके हॉलीवुड करियर पर नज़र भी रखते थे.

Source: givemesport

3- द अंडरटेकर - ट्रिपल एच

WWE के ये दो दिग्गज असल ज़िंदगी में अच्छे दोस्त हैं. अंडरटेकर ने प्रोफ़ेशनल के साथ-साथ पर्सनल लेवल पर कई बार ट्रिपल एच की काफ़ी मदद की है. स्टेफ़नी मॅकमहन से रिश्ते को लेकर भी अंडरटेकर ने ट्रिपल एच की काफ़ी मदद की थी.

Source: wwe

4- क्रिस जेरिको - ब्रायन नॉब्स

पूर्व चैंपियन क्रिस जैरिको ने WWE से काफ़ी पैसा कमाया है. वो कई मौक़ों पर ज़रूरतमंद साथी रेसलर्स की मदद भी कर चुके हैं. क्रिस जेरिको ने साल 2019 में पूर्व WCW स्टार ब्रायन नॉब्स के मेडिकल बिलों के भुगतान के लिए 1,500 डॉलर की राशि दान की थी.

Source: explica

5- डायमंड डलास पेज - स्कॉट हॉल और जैक द स्नेक

WWE हॉल ऑफ़ फ़ेम के सदस्य रहे 'स्कॉट हॉल' और 'जैक द स्नेक' एक जमाने में जाने-माने रेसलर्स हुआ करते थे, लेकिन शराब और नशे की लत ने इन दोनों का करियर बर्बाद कर दिया. इन दोनों की मदद पूर्व WWE/WCW स्टार 'डायमंड डलास पेज' ने की थी.

Source: diamonddallaspage