इंसान के पास जब ज़रूरत से ज़्यादा पैसा आ जाता है, तो वो उसे कहीं न कहीं ख़र्च करने की सोचता है. अब ख़र्च करना ही है, तो अच्छी चीज़ों पर ख़र्च करें, लेकिन नहीं. महंगी लाइफ़स्टाइल दिखाने के चक्कर में कभी-कभी अमीर लोग ऐसी चीज़ों पर पैसे बहाते हैं, जिसके लिये हम एक रुपये भी न ख़र्च करें. कुछ यही हाल हमारे स्पोर्ट्स स्टार का भी है.

अपने खेल से देश का प्रतिनिधित्व करने वाले Sports Stars फ़ालतू की चीज़ों पर करोड़ों रुपये बर्बाद कर चुके हैं. पैसा भले ही हमारा नहीं है, लेकिन अतरंगी चीज़ें देख कर ग़ुस्सा तो आयेगा ही न. पूरी हकीक़त जानने के बाद आप भी कुछ ऐसा ही रिएक्शन देने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: महंगी घड़ियों का शौक़ रखते हैं ये 6 भारतीय क्रिकेटर्स, हार्दिक के पास हैं करोड़ों की घड़ियां 

1. विराट कोहली

हम सब जानते हैं कि विराट कोहली को टैटूज़ का शौक़ है, लेकिन हम नहीं जानते थे कि उन्हें महंगी घड़ियों का भी शौक़ है. एक बार विराट को Sapphire Dial वाली Rolex Daytona Rainbow Everose Gold घड़ी पहने हुए देखा गया था. जिसकी क़ीमत 70,00,000 लाख रुपये है. कसम से इतने में तो बंदा दिल्ली में अच्छा सा फ़्लैट ले ले.

Rolex Daytona Rainbow Everose Gold
Source: imgix

2. हार्दिक पांड्या 

हार्दिक पांड्या अक़सर ही अपनी महंगी गाड़ी और घड़ी के कलेक्शन को लेकर चर्चा में रहते हैं. हद तो तब हो गई, जब हार्दिक ने नॉर्मल का पायजामा सेट लगभग 2 लाख रुपये में ख़रीद डाला. फ़र्क इतना है कि पायजामा सेट नॉर्मल शॉप से नहीं, बल्कि Dolce And Gabbana का है.

हार्दिक पांड्या
Source: gqindia

3. मार्क्विस डेनियल

आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन बास्केटबॉल खिलाड़ी Marquis Daniels ने ख़ुद Diamond-Clad Pendant Head गिफ़्ट किया था. जिसकी क़ीमत का अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है.

Marquis Daniels
Source: cdn

4. ज़्लाटन इब्राहिमोविक

फ़ुटबॉल प्रेमी स्वीडिश फुटबॉलर को भगवान मानते हैं. ख़ैर, मशहूर फ़ुटबॉलर ने अपने लिये एक चर्च ख़रीद डाला था, जिसे बाद में उन्होंने सुंदर से घर में तब्दील कर दिया.

ज़्लाटन इब्राहिमोविक
Source: mirror

5. रोमन अब्रामोविच

चेल्सी फुटबॉल क्लब के ओनर Roman Abramovich ने एक बार Baku, Azerbaijan में शुशी पर £40,000 पाउंड ख़र्च किये थे.

रोमन अब्रामोविच
Source: wikimedia

6. डिडिएर ड्रोग्बा

फ़ेमस फ़ुटबॉलर Didier Drogba को गोल्ड से इतनी मोहब्बत थी कि उन्होंने आइवरी कोस्ट में सोने की ख़दान ख़रीद डाली थी. जिसके लिये उन्होंने £1 बिलियन डॉलर ख़र्च किये थे.

डिडिएर ड्रोग्बा
Source: indianexpress

क़सम से हम ज़िंदगी भी कमा लें न तो भी इतनी कमाई नहीं कर सकते.