क्रिकेट में अब तक आप सबसे लंबे क़द वाले गेंदबाज़ के तौर पर पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद इरफ़ान का नाम जानते थे, जिनकी हाइट 7 फ़ीट 1 इंच है, लेकिन अब उनका ये रिकॉर्ड पाकिस्तान का ही एक युवा तेज़ गेंदबाज़ तोड़ने जा रहा है.

Source: news18

पाकिस्तान और विश्व क्रिकेट को जल्द ही दुनिया का सबसे ऊंचे क़द वाला क्रिकेटर मिलने जा रहा है. 18 वर्षीय इस तेज़ गेंदबाज़ का नाम मुदस्सर गुज्जर है, जिसकी हाइट 7 फ़ीट 6 इंच बताई जा रही है.

Source: bhaskar

बता दें कि मुदस्सर गुज्जर जल्द ही दुनिया के सबसे लंबे कद वाले क्रिकेटर बनने जा रहे हैं, क्योंकि 'पाकिस्तान सुपर लीग' (पीएसएल) की टीम 'लाहौर कलंदर्स' ने मुदस्सर को अपने डेवलपमेंट प्रोग्राम में शामिल कर लिया है.

पाकिस्तान के स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट साज सादिक ने ट्वीट कर मुदस्सर गुज्जर का कद 7 फ़ीट 6 इंच बताया है. अगर मुदस्सर भविष्य में पाकिस्तान टीम में शामिल किए जाते हैं, तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले सबसे लंबे प्लेयर होंगे.

Source: inn24news

मीडिया से बातचीत में मुदस्सर ने कहा कि 'मैं अपनी हाइट को ऊपर वाले की मेहरबानी मानता हूं. हालांकि, डॉक्टर इसे हार्मोनल प्रॉब्लम बताते हैं. प्राइमरी स्कूल में ही मेरा क़द 6 फ़ीट हो गया था, जबकि मेरे जूते का साइज़ 23.5 है. इस क़द की वजह से मैं कार भी नहीं चला पाता हूं. मैं इसे अपनी कमज़ोरी के बजाय अपनी ताक़त मानता हूं.

Source: bhaskar

मैंने तेज़ गेंदबाज़ बनने के लिए 7 महीने पहले ट्रेनिंग शुरू की थी, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ट्रेनिंग बीच में ही बंद हो गई. लंबे क़द की वजह से मैं तेज़ भाग सकता हूं और उम्मीद है कि मैं एक दिन इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाला दुनिया का सबसे लंबा क्रिकेटर बनूंगा.