भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने शानदार खेल के कारण दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं. वनडे क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज़ विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर हैं.  

Source: gqindia

बता दें कि विराट कोहली की नेट वर्थ क़रीब 900 करोड़ रुपये है. इस आय का सबसे बड़ा स्रोत विज्ञापन और स्टार्टअप है. विराट के पास इस समय कई महंगे ब्रांड हैं, जिनका वो विज्ञापन करते हैं. 1 इंस्टाग्राम पोस्ट से करोड़ों कमाने वाले विराट ब्रांड एंडोर्समेंट के अलावा रेस्टोरेंट, जिम, फ़ैशन ब्रांड और 'इंश्योरेंस स्टार्टअप डिजिट' व 'स्टेपाथलोन किड्स एंड स्पोर्ट्स कॉन्वो' में निवेश से भी करोड़ों कमाते हैं. 

Source: cricketaddictor

ये तो थे विराट की कमाई के आंकड़े! अब ज़रा विराट कोहली के स्वामित्व वाली इन 5 बेमतलब की महंगी चीज़ों के बारे में भी जान लेते हैं-   

1- Rolex Cosmograph Daytona Rainbow Everose Gold 

विराट कोहली को महंगी घड़ियों का बेहद शौक़ है. हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के दौरान विराट घर पर 'रोलेक्स' कॉस्मोग्राफ़ डेटोना रेनबो एवररोज़ गोल्ड घड़ी पहने नज़र आए थे. जिसकी क़ीमत 8.6 लाख रुपये है. अन्य सुविधाओं के साथ इस लग्ज़री घड़ी की क़ीमत 69 लाख रुपये है. 

2- Bentley Flying Spur 

विराट को लग्ज़री गाड़ियों का भी बेहद शौक़ है. विराट ने हाल ही में अपने कारों के कुनबे में 'बेंटले फ्लाइंग स्पर' को शामिल किया है. यूनीक मैट्रिक्स हेडलैम्प्स, 6.0 लीटर और W12 इंजन के साथ ये कार प्रेमियों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है. इस लग्ज़री कार की क़ीमत 3.74 रुपये से 3.97 करोड़ रुपये के बीच है.  

3- Audi RS5 Coupe 

बता दें कि विराट की 'ऑडी इंडिया' के साथ पार्टनरशिप है. विराट ऑडी की कई तरह की कारों को लॉन्च कर चुके हैं. विराट के पास इस समय कंपनी की 'ऑडी RS5 कूप' लग्ज़री कार है. इस लग्ज़री कार की क़ीमत 1.10 करोड़ रुपये है.

Source: youtube

4- Mumbai Home 

दिल्ली के रहने वाले विराट अनुष्का शर्मा से शादी के बाद मुंबई शिफ़्ट हो गए हैं. विराट और अनुष्का मुंबई में वर्ली के मशहूर 'ओमकार 1973' टावर में रहते हैं. क़रीब 7,171 वर्ग मीटर में फ़ैले विरूष्का के इस पेंटहाउस की क़ीमत क़रीब 34 करोड़ रुपये है.  

Source: gqindia

5. Gurugram Home 

दिल्ली NCR के गुरुग्राम में विराट कोहली का एक शानदार बंगला है, जिसकी क़ीमत क़रीब 80 करोड़ रुपये बताई जाती है. विराट के इस घर को उत्तर भारत मशहूर डिज़ाइनिंग फ़र्म Confluence ने डिज़ाइन किया है. इस ख़ूबसूरत बंगले में विराट की मां और बड़े भाई की फ़ैमली रहती है.

Source: aquireacres

बता दें कि विराट इस साल 195 करोड़ की कमाई के साथ फ़ोर्ब्स की 'Highest Paid Athletes 2020' की सूची में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय थे. साल 2019 में भी विराट सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले भारतीय खिलाड़ी थे.