दिल्ली के 'अरुण जेटली स्टेडियम' के एक स्टैंड को भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर के नाम कर दिया गया है. दिल्ली ऐंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) की एपेक्स काउंसिल ने इसी साल जून में गौतम गंभीर स्टैंड को मंजूरी दी थी.

Source: twitter

बिशन सिंह बेदी, मोहिंदर अमरनाथ, वीरेंदर सहवाग, अंजुम चोपड़ा और विराट कोहली के बाद अब 'अरुण जेटली स्टेडियम' पूर्व में फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम 'गौतम गंभीर स्टैंड' कर दिया गया है.

Source: twitter

वर्तमान में पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गंभीर ने आज अपने नाम पर रखे गए इस स्टैंड का उद्घाटन किया. इस मौके पर गंभीर ने बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली को याद किया. इसके साथ ही उन्होंने एपेक्स काउंसिल, फ़ैंस, दोस्त और परिजनों का शुक्रिया अदा किया.

Source: twitter

गौतम गंभीर ने अपने टि्वटर हैंडल पर 'गौतम गंभीर स्टैंड' के उद्घाटन की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं. इस दौरान गंभीर ने लिखा-

अरुण जेटली मेरे लिए पिता सामान थे और 'अरुण जेटली स्टेडियम' में मेरे नाम पर स्टैंड होना मेरे लिए गर्व और सौभाग्य की बात है. मैं एपेक्स काउंसिल, अपने फ़ैंस, दोस्त और परिजनों को इसके लिए धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया.
Source: naidunia

2 वर्ल्ड कप जीत के रियल हीरो

भारतीय क्रिकेट फ़ैंस आज भी गौतम गंभीर को मैदान पर उनकी फ़ाइटिंग स्प्रिट के लिए जानते हैं. साल 2011 के वर्ल्‍डकप फ़ाइनल में श्रीलंका के ख़िलाफ़ गौतम ने मुश्किल हालातों में 97 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस पारी के दम पर ही टीम इंडिया ने 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीता था. गौतम ने साल 2007 के टी20 वर्ल्‍डकप फ़ाइनल में भी पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 75 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

Source: economictimes

गौतम गंभीर का इंटरनेशनल करियर

38 वर्षीय गौतम गंभीर ने अपने करियर में 58 टेस्ट में 4154 रन, 147 वनडे में 5238 और 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 932 रन बनाए हैं. इस दौरान गौतम ने टेस्ट में 9 शतक जबकि वनडे में 11 शतक जमाए थे.

Source: economictimes

देश के हीरोज़ का सम्मान ज़रूरी है, तभी युवा पीढ़ी पूरे जूनून के साथ देश के लिए खेल पाएगी.