पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफ़रीदी को सुर्ख़ियों में बने रहना अच्छे से आता है. क्रिकेट से संन्यास के बाद अफ़रीदी अक्सर कश्मीर को लेकर बेतुकी बयानबाज़ी करते ही रहते हैं.  

Source: twitter

इस बार अफ़रीदी ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को लेकर भी ऐसा ही बेतुका बयान दिया है. पाकिस्तानी टीवी प्रेज़ेंटर ज़ैनब अब्बास से बातचीत में अफ़रीदी ने कहा कि, सचिन अक्सर शोएब अख़्तर का सामना करने से डरते थे.  

Source: youtube
सचिन स्पष्ट रूप से ये नहीं कहेंगे कि उन्हें शोएब अख़्तर से डर नहीं लगता था, लेकिन गेंदबाज़ी के दौरान शोएब के कुछ स्पेल ऐसे होते थे, जिससे न केवल सचिन बल्कि दुनिया का हर बेस्ट बल्लेबाज़ कांपने लगता था. जब आप मिड-ऑफ़ या कवर पर फ़ील्डिंग कर रहे होते हैं, तो बल्लेबाज़ के हर मूवमेंट को अच्छे से देख पाते हैं. इन पोजीशंस पर फ़ील्डिंग करते हुए आप किसी भी खिलाड़ी की शारीरिक भाषा को अच्छे से समझ जाते हैं कि वो कितने दबाव में है. 
Source: indianexpress

इसके बाद अफ़रीदी ने तुरंत अपनी बात पलटते हुए कहा, मैं ये नहीं कह रहा हूं कि सचिन हर वक़्त शोएब की गेंदबाज़ी से डरते थे. लेकिन शोएब के कुछ स्पेल वाक़ई में ऐसे होते थे जिनसे दुनिया का हर बल्लेबाज़ डरता था.  

Source: crictracker

शाहिद अफ़रीदी कुछ कहे और भारतीय पलटवार ना करे ऐसे कैसे हो सकता था? इस बार तो बयान सचिन को लेकर दिया है, ऐसे में फ़ैंस कहां छोड़ने वाले थे. भारतीय फ़ैंस ने लगे हाथ अफ़रीदी को '2003 वर्ल्ड कप' की याद भी दिला दी.  

शोएब अख़्तर ने भी इसी तरह का बयान अपनी आत्मकथा 'Controversially Yours' में दिया था. लेकिन अफ़रीदी और शोएब दोनों को जानकारी दे दें कि सचिन ने शोएब के ख़िलाफ़ 19 वनडे मैचों में 45 के औसत से रन बनाये हैं, जबकि शोएब के ख़िलाफ़ उनका ओवरऑल औसत 41.60 है.