देश की प्रतिष्ठित कंपनी 'महिंद्रा एंड महिंद्रा' के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अपनी लग्ज़री गाड़ियों के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर भी काफ़ी एक्टिव रहते हैं. खेल हो या राजनीति वो हर मुद्दे पर अपनी बेबाक़ राय रखते हैं. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें वायरल वीडियोज़ को शेयर करने के लिए ज़्यादा जानते हैं. ये भी कह सकते हैं कि जब वो कोई वीडियो शेयर करते हैं तो वो काफी वायरल हो जाता है.

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार के बाद 'रामसेतु' के 45 क्रू मेंबर्स की कोरोना रिपोर्ट भी आई पॉज़िटिव, रोकी गई शूटिंग

Source: sugermint

सोशल मीडिया तक ही सीमित नहीं, बल्कि आनंद महिंद्रा अपने नेक कार्यों के लिए भी काफ़ी मशहूर हैं. 'इडली वाली अम्मा' को घर देना हो या फिर 'जूतों के डॉक्टर' वाले मोची को अपनी कंपनी में नौकरी देना. आनंद महिंद्रा ज़रूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं.  

Source: crictracker

आनंद महिंद्रा ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार जीत के हीरो रहे भारतीय क्रिकेट टीम के 6 युवा खिलाड़ियों को 'महिंद्रा थार' तोहफ़े में देने का एलान किया था. आख़िरकार आनंद महिंद्रा ने इन खिलाड़ियों को 'महिंद्रा थार' गिफ़्ट कर अपना वादा पूरा किया है.

आइये जानते हैं आनंद महिंद्रा किन-किन भारतीय क्रिकेटरों को 'महिंद्रा थार' गाड़ी गिफ़्ट कर चुके हैं?  

1- टी नटराजन 

इस लिस्ट में पहला नाम भारत के उभरते तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन का आता है. ऑस्ट्रेलिया में नेट बॉलर से टीम इंडिया में जगह बनाने वाले नटराजन ने अपने शानदार खेल से टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. बेहद ग़रीब परिवार से ताल्लुक़ रखने वाले नटराजन को आनंद महिंद्रा ने हाल में एक ब्रांड न्यू 'महिंद्रा थार' गाड़ी गिफ़्ट की थी.

2- शार्दुल ठाकुर  

आनंद महिंद्रा ऑस्ट्रेलिया में गेंद और बॉल से शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर को भी 'महिंद्रा थार' गिफ़्ट कर चुके हैं. आज भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी बन चुके शार्दुल ने भारत-इंग्लैंड सीरीज़ में भी शानदार गेंदबाज़ी की थी.

3- वॉशिंगटन सुंदर  

आनंद महिंद्रा ऑस्ट्रेलिया में बॉल और बैट से शानदार प्रदर्शन करने वाले वॉशिंगटन सुंदर को पहले ही 'महिंद्रा थार' गाड़ी गिफ़्ट कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने सुन्दर की काफ़ी तारीफ़ भी की थी.

4- शुभमन गिल 

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर शुभमन गिल ने ओपनर के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया था. इसी प्रदर्शन को देखते हुए आनंद महिंद्रा उन्हें 'महिंद्रा थार' गाड़ी गिफ़्ट कर चुके हैं. शुभमण IPL में केकेआर के अहम खिलाड़ी हैं.

Source: briflynews

5- नवदीप सैनी 

वर्तमान में भारत के स्पीड गन नवदीप सैनी को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर कोई ख़ास सफ़लता तो नहीं मिली, लेकिन पिछले कुछ सालों में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. आनंद महिंद्रा उन्हें भी 'महिंद्रा थार' गाड़ी गिफ़्ट कर चुके हैं. 

Source: crictracker

6- मोहम्मद सिराज  

इस लिस्ट में आख़िरी नाम भारत के उभरते तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज का है. बीते रविवार को सिराज ने इंस्टाग्राम पर अपने भाई व मां की 'महिंद्रा थार' गाड़ी के साथ वाली एक तस्वीर शेयर करते आनंद महिंद्रा का शुक्रिया अदा किया था. 

आनंद महिंद्रा चाहते तो विराट, रोहित, आश्विन और बुमराह जैसे स्टार क्रिकेटर्स को 'महिंद्रा थार' गाड़ी गिफ़्ट कर सकते थे, लेकिन उन्होंने नटराजन, शार्दुल, सिराज और सुंदर जैसे खिलाड़ियों को गाड़ी गिफ़्ट देना बेहतर समझा.