IPL 2020 शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. इसका पहला मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. मुंबई इंडियन्स की टीम इस टूर्नामेंट के लिए ज़बरदस्त तैयारी कर रही है. मैदान पर पसीना बहाने के साथ ही टीम स्विमिंग पूल में चिल भी करती दिखाई देती है. 

हाल ही में सोशल मीडिया पर मुंबई इंडिन्स की एक तस्वीर वायरल हुई थी. इस फ़ोटो टीम के कुछ मेंबर पानी में चिल करते दिखाई दे रहे थे. इसमें एक खिलाड़ी ऐसा भी था जिस पर सबकी नज़र जा कर थम गईं. साथ ही उठने लगे कुछ सवाल.

twitter

ये कोई और नहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर थे. इस फ़ोटो में अर्जुन तेंदुलकर के साथ ट्रेंट बोल्ट, ज़ेम्स पैटिनसन, सौरव तिवारी जैसे खिलाड़ी नज़र आ रहे हैं. मुंबई इंडियन्स की टीम के साथ अर्जुन का दिखाई देना लोगों को थोड़ा अटपटा लगा. 

अब वो पूछ रहे हैं कि क्या अर्जुन तेंदुलकर इस सीज़न में मुंबई इंडियन्स की तरफ से डेब्यू कर सकते हैं? तो इसका जवाब है नहीं. तो फिर वो टीम के साथ क्या कर रहे हैं? 

वो टीम का हिस्सा नहीं हैं और न ही उन्हें मुंबई इंडियन्स ने ख़रीदा है. अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियन्स के साथ बतौर नेट गेंदबाज़ यूएई पहुंचे हैं. वो खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करवाएंगे. सिर्फ़ मुंबई ही नहीं दूसरी टीम्स भी कई खिलाड़ियों को अपने साथ नेट गेंदबाज़ के तौर पर ले गई हैं. 

newindianexpress

अर्जुन तेंदुलकर पिछले साल भी मुंबई इंडियन्स के साथ प्रैक्टिस सेशन के दौरान देखे गए थे. अर्जुन तेंदुलकर ऑलराउंडर हैं और बल्लेबाज़ी व गेंदबाज़ी दोनों करते हैं. वो बचपन से ही मुंबई इंडियन्स की टीम को अपने पिता के साथ चीयर करते आ रहे हैं.