टीम इंडिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने 1999 में श्रीलंका के ख़िलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. डेब्यू मैच में उनका पहला शिकार बने थे विरोधी टीम के कप्तान मार्वन अट्टापट्टू. उन्होंने ये मैच फटे हुए जूतों में खेला था.

ये बात उन्होंने ख़ुद यूट्यूब लाइव के दौरान अपने फ़ैंस के साथ शेयर की है. दरअसल, आशीष नेहरा और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने यूट्यूब पर एक लाइव शो किया था. इसमें आकाश चोपड़ा ने उनके डेब्यू मैच में पहने गए शूज़ का ज़िक्र किया था. उस ज़माने में बहुत कम खिलाड़ियों के पास स्पोर्ट्स शूज़ होते थे.

Ashish Nehra
Source: sportskeeda

उन्हें याद करते हुए आशीष नेहरा ने कहा- 'वो जूते मैंने रणजी ट्रॉफ़ी के मैच में भी पहने थे और डेब्यू टेस्ट मैच में भी. मेरे पास एक ही जोड़ी जूते थे. मुझे याद है कि मैंने हर पारी के बाद जूतों को सिलवाया था. हर बार बॉलिंग करने के बाद वो फट जाते थे. इस तरह वो पूरे टेस्ट मैच तक टिक पाए थे.' 

Ashish Nehra
Source: latestly

इसके साथ ही आशीष नेहरा ने बताया कि उनके बॉलिंग कोच कैसे उन्हें पत्थरों से प्रैक्टिस करवाते थे. कोच उन्हें दिल्ली के कैंट रेलवे स्टेशन के पास की पटरियों पर ले जाते थे, पत्थर उठा कर उन्हें देते और अलग-अलग एक्शन से फेंकने को कहते थे. 

Ashish Nehra
Source: moneycontrol

आशीष नेहरा ने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था. उन्होंने भारत के लिए 17 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 44 विकेट लिए थे. 
Sports से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.