विराट कोहली दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ हैं, इसमें कोई शक नहीं है. विराट अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं. वो मैदान पर अपने ख़राब बर्ताव के कारण भी अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं.

Source: mensxp.com

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह भी कह चुके हैं कि 'विराट दुनिया के नंबर वन बैट्समैन तो हैं, लेकिन सबसे ख़राब व्यवहार वाले क्रिकेटर भी. विराट ने बुधवार को KXIP के ख़िलाफ़ खेले गए मुक़ाबले के दौरान अश्विन के साथ जो व्यवहार किया, उसने साबित कर दिया कि वो मैदान पर क्रिकेट के बैड बॉय हैं.

क्या था असल वाकया?

Source: timesnownews

दरअसल, 'किंग्स इलेवन पंजाब' को आख़री ओवर में जीत के लिए 27 रनों की ज़रूरत थी. कप्तान अश्विन टीम की नैया पार लगाने के लिए क्रीज़ पर मौजूद थे. 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' की ओर से आख़िरी ओवर लेकर आए उमेश यादव. उमेश की पहली ही गेंद पर अश्विन ने शानदार छक्का जड़ दिया. इसके बाद विराट टेंशन में आ गए. उमेश की दूसरी गेंद पर भी अश्विन ने ज़बरदस्त प्रहार किया, ये गेंद भी बाउंड्री से बाहर छक्के के लिए जा रही लेकिन विराट ने शानदार कैच लपककर अश्विन की पारी ख़त्म कर दी.

इसके बाद शुरू हुआ असली खेल

Source: indiatvnews

कैच लपकने के बाद विराट ख़ुद पर काबू नहीं रख सके. वो अग्रेसिव होकर अश्विन की ओर इशारा करके कुछ-कुछ बोलने लगे. विराट को इस तरह देख ऐसा लग रहा था मानों उन्होंने वर्ल्ड कप जीत लिया हो. उधर अश्विन भी अपनी टीम को धोनी स्टाइल में जीत दिलाना चाह रहे थे लेकिन वो ऐसा कर नहीं पाए. ऊपर से विराट ने उनके जले पर नमक छिड़क दिया. बस फिर क्या था, अक्सर शांत रहने वाले अश्विन का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया. डग आउट में लौटते ही अश्विन ने अपने ग्लव्स ज़मीन पर पटक दिए.

विराट गुस्सा क्यों हुए थे, वो भी जान लें

Source: cricketaddictor

दरअसल, आरसीबी की पारी के चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद शमी ने विराट कोहली को मात्र 13 रन पर आउट कर दिया था. इस दौरान अश्विन का सेलिब्रेट करने का तरीका काफी आक्रामक था. बस विराट को मैच के आख़िरी ओवर तक यही बात खाए जा रही थी.

Source: mensxp.com

पोस्ट प्रेज़ेंटेशन के दौरान अश्विन ने कहा, 'मैं जुनून के साथ खेल रहा था और विराट भी. बस इतनी सी बात है. हम एबी डिविलियर्स पर अंकुश नहीं लगा पाए और उन्होंने आख़री के तीन ओवरों में गेम का नक्शा ही बदल दिया.'

विराट को अपने व्यवहार में संयम बरतना होगा

Source: espncricinfo

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. ऐसे में उन्हें मैदान पर अपने व्यवहार में संयम बरतना होगा, क्योंकि देश के करोड़ों युवा उनको अपना आदर्श मानते हैं. दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर युवाओं को विराट की सीख देते नज़र आते हैं लेकिन विराट अपनी इन ख़ूबियों के बावजूद मैदान पर ख़राब व्यवहार के लिए मशहूर हैं.

Source: morungexpress

मानते हैं कि खेल में अग्रेशन ज़रूरी है, लेकिन बेवजह अग्रेशन इतना भी ज़रूरी नहीं है. कोहली कभी-कभी भावनाओं में कुछ ज़्यादा ही बह जाते हैं. मैदान के बाहर उनका एक अलग ही रूप नज़र आता है, लेकिन मैदान में घुसते ही उनका अग्रेशन चुभने लगता है.