वर्ल्ड कप शुरू होने में अब सिर्फ़ तीन दिन ही बाकि हैं, उससे पहले सभी टीमें प्रैक्टिस मैचों में जमकर पसीना बहा रही हैं. पहला मैच 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ़्रीका के बीच खेला जाएगा.

Source: sify.com

बीते शनिवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रैक्टिस मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 12 रनों से शिकस्त दी लेकिन इस मैच में एक ऐसा भी दृश्य देखने को मिला, जो क्रिकेट में शायद ही इससे पहले कभी देखा गया हो.

Source: thelallantop

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 297 का टारगेट दिया. जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाज़ी करने उतरी, तो फ़ील्डिंग के दौरान इंग्लैंड के दो तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड और जोफ़्रा आर्चर चोटिल हो गए. मार्क वुड हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते, जबकि जोफ़्रा फ़ील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे.

इस दौरान जोफ़्रा का सब्स्टिट्यूट फ़ील्डर तो मिल गया लेकिन जब मार्क वुड का कोई सब्स्टिट्यूट नहीं मिला, तो टीम के असिस्टेंट कोच और पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ख़ुद ही मार्क वुड की जर्सी पहनकर फ़ील्डिंग करने मैदान में उतर आये. ऐसा शायद क्रिकेट में पहली बार देखने को मिला.

Source: timesnownews

दुनिया के बेहतरीन फ़ील्डरों में से एक

Source: espncricinfo

42 साल के कोलिंगवुड एक समय में दुनिया के बेहतरीन फ़ील्डरों में से एक थे. इंग्लैंड ने साल 2010 में उन्हें की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड जीता था.