हाल ही में फ़ोर्ब्स ने दुनियाभर में सर्वाधिक कमाई करने वाली 15 महिला खिलाड़ियों की सूची जारी की थी. इस सूची में भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने भी जगह बनाई थी.

Source: jansatta

फ़ोर्ब्स की 15 महिला खिलाड़ियों की सूची में सिंधु 13वें स्थान पर थीं. जिसके मुताबिक़ उनकी सालाना कमाई करीब 39 करोड़ रुपये है.

भारत की सबसे महंगी महिला एथलीट

पीवी सिंधु को लेकर अब ख़बर है कि वो भारत की सबसे अधिक मेहनताना पाने वाली महिला एथलीट भी बन गई हैं. सिंधु ने इस मामले में टेनिस स्टार साइना मिर्ज़ा, बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरीकॉम और बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल जैसे दिग्गज़ों को भी पीछे छोड़ दिया है.

Source: news18

दरअसल, पिछले कुछ समय से लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण सिंधु की ब्रांड वैल्यू काफ़ी बढ़ गई है. सिंधु इस समय कई ब्रांड्स एंडोर्स कर रही हैं. जबकि कई इंटरनेशनल ब्रांड भी उन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं.

Source: zeenews

सिंधु की टैलेंट मैनेजमेंट फ़र्म 'बेसलाइन वेंचर्स' के सह-संस्थापक और निदेशक रामकृष्णन आर के मुताबिक़, इस समय सिंधु की औसत ब्रांड एंडोर्समेंट फ़ीस लगभग 65-85 लाख रुपये प्रतिदिन है, जबकि कुछ मामलों में ये 1.5 करोड़ रुपये तक जाती है.

Source: sportskeeda

पीवी सिंधु की सबसे बड़ी विज्ञापन डील 50 करोड़ रुपये की है. यही कारण है कि वो भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला एथलीट बन गई हैं. कुछ मामलों में तो वो क्रिकेटरों से भी आगे निकल चुकी हैं.