जी हां, सही सुना आपने!

अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित प्रसिद्ध, मैडिसन स्क्वायर गार्डन में एक सुपर-डूपर मुक़ाबला होने जा रहा है. वो भी पहलवानी का.

Source: Scroll.in

एक तरफ होंगे भारत के लाल, बजरंग पुनिया, जिन्होंने हाल ही में एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है और अपने भार-वर्ग में अभी नंबर 1 पर हैं. वहीं दूसरी तरफ होंगे 65 किलो भार-वर्ग में अमेरिका के दो बार के नेशनल चैंपियन, Yianni Diakomihalis.

Source: gannett-cdn.com

जहां Diakomihalis अपने पिछले 47 मैचों में अपराजित रहें हैं, वहीं पुनिया ने भी पिछले 9 अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में से 8 में गोल्ड मेडल जीता है, जिसमें 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाड खेल भी शामिल है.

इस से एक बात तो साफ़ है कि मुक़ाबला कांटे का होगा.

Source: www.flowrestling.org

बजरंग पहले ऐसे भारतीय हैं जिनको USA Wrestling, जो कि अमेरिका में इस खेल की आधिकारिक संस्था है, ने 6 मई को होने वाले “ग्रेपल एट द गार्डन - बीट द स्ट्रीट्स" फ़ाइट के लिए आमंत्रित किया गया है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए पुनिया ने कहा "मैडिसन स्क्वायर गार्डन दुनिया के सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध अखाड़ों में से एक है और मैं बहुत उत्साहित हूं. इस मौक़े से मुझे एक बेहतर पहलवान बनने में मदद मिलेगी. मुझे अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है कि हरियाणा के एक छोटे से गांव के पहलवान को इतने बड़े मंच पर लड़ने का मौका मिल रहा है. ये एक अलग ही अनुभव होगा. मैं ख़ुश भी हूं और नर्वस भी.”

Source: newindianexpress.com

आपको याद दिला दें कि 2014 में इसी स्थान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय प्रवासियों को संबोधित किया था.