बीसीसीआई ने 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे 'विश्व कप' के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम के 12 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका इंग्लैंड जाना पहले से ही तय था.

Source: gnsnews

विराट कोहली की कप्तानी वाली इस 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत जगह नहीं बना पाए. चयनकर्ताओं ने अनुभवी दिनेश कार्तिक पर एक बार फिर से भरोसा दिखाया है. कार्तिक धोनी के साथ टीम के दूसरे विकेटकीपर होंगे और मध्यक्रम को मज़बूती देंगे.

Source: hindustantimes

ओपनिंग जोड़ी के तौर पर रोहित और शिखर के नाम पहले से ही तय थे. वनडे में ख़राब प्रदर्शन का शिखर के चयन पर कोई असर नहीं पड़ा, क्योंकि वो इन दिनों आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इंग्लैंड के हालातों में शिखर अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं.

Source: crictracker

मध्यक्रम में विराट कोहली, दिनेश कार्तिक और केदार जाधव टीम को मज़बूती देंगे. इनके बाद धोनी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी होंगे. ऑल राउंडर के तौर पर इस बार हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा और विजय शंकर के कंधों पर लोअर ऑर्डर की ज़िम्मेदारी होगी.

जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी टीम इंडिया की तेज़ गेंदबाज़ी को गति देंगे.

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी टीम की मज़बूत कड़ी होगी. ये दोनों मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं.

Source: scroll.in

चयनकर्ताओं ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल को अतिरिक्त ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया है.

Source: awaaznation.com

इस बार ऋषभ पंत, अम्बाती रायडू और खलील अहमद टीम में जगह बनाने क़ामयाब नहीं हो पाए.

ये है विश्वकप-2019 के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.