बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर को कमेंटरी पैनल से हटा दिया है. मांजरेकर का ज़िक्र दुनिया के बड़े कमेंटेटरों में होता था. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक़ बोर्ड उनके काम से ख़ुश नहीं था.

Source: essentiallysports

संजय मांजरेकर पिछले कई सालों से इंग्लिश के साथ-साथ, हिंदी कमेंटरी भी करते आ रहे हैं. वो पिछले तीन वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे हैं, साथ ही आईसीसी के लगभग हर इवेंट से जुड़े रहते हैं. भारत-दक्षिण अफ़्रीका की वनडे सीरीज़ के लिए उन्हें कमेंटेटरों के पैनल में जगह नहीं दी गई. धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़े पहले मैच में उनके साथी कमेंटेटर सुनील गावस्कर, मुरली कार्तिक और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन मौजूद रहे.

आईपीएल 2020 से भी हो सकता है पत्ता साफ़

मांजरेकर पिछले कुछ साल से बीसीसीआई की कमेंटरी पैनल के नियमित सदस्य रहे हैं. लेकिन बीसीसीआई के इस फैसले के बाद अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि आईपीएल में भी उन्हें मौक़ा न मिल पाए.

Source: thesportsrush

जानकारी दे दें कि 'ICC वर्ल्ड कप 2019' के दौरान मांजरेकर ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को लेकर टिप्पणी की थी. इस दौरान उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था.

इसके बाद कोलकाता के एतिहासिक ईडन गार्डेन्स में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में साथी कमेंटेटर हर्षा भोगले पर क्रिकेट न खेले होने को लेकर टिप्पणी की थी.

संजय मांजरेकर अक्सर सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर भी विवादों से घिरे रहते हैं.