भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और नेशनल क्रिकेट अकेडमी के प्रमुख, राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई के एथिक्स ऑफ़िसर ने नोटिस भेजा है.


मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोशिएशन के आजीवन सदस्य, संजय गुप्ता की शिकायत पर बीसीसीआई के एथिक्स ऑफ़िसर, डी.के.जैन ने द्रविड़ को ये नोटिस भेजा है. गुप्ता ने इस तरह के आरोप वीवीएस लक्ष्मण, सचिन तेंदुलकर पर भी लगाए थे.

rahul dravid front image
Source: The Sports Mirror

गुप्ता की शिकायत के अनुसार, द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख होने के साथ साथ इंडिया सिमेंट्स ग्रुप के वाइस-प्रेसिडेंट हैं और ये ग्रुप चेन्नई सुपर किंग्स की मालिक है. दोनों के ही प्रमुख होने की वजह से द्रविड़ 'Conflicted' हैं.


सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ का समर्थन करते हुए ये ट्वीट किया

'भारतीय क्रिकेट में नया फ़ैशन... हितों का टकराव... ख़बरों में बने रहने का अच्छा तरीका है ये. भगवान भारतीय क्रिकेट की रक्षा करे... द्रविड़ को हितों के टकराव पर बीसीसीआई के एथिक्स ऑफ़िसर से मिला नोटिस.'

सौरव गांगुली के ट्वीट पर हरभजन सिंह ने भी जवाब दिया

'सच में? पता नहीं हम कहां जा रहे हैं... भारतीय क्रिकेट के लिए उससे बेहतर व्यक्ति नहीं मिल सकता. ऐसे दिग्गज़ों को इस तरह के नोटिस भेजना उनका अपमान करने जैसा है... क्रिकेट को सुधरने के लिए उनकी ज़रूरत है. हां, भगवान बचाए भारतीय क्रिकेट को.'

द्रविड़ को इस नोटिस का जवाब देने के लिए 2 हफ़्ते का समय दिया गया है.