'वर्ल्ड कप 2019' का पहला मुक़ाबला कल मेज़बान इंग्लैंड और साउथ अफ़्रीका के बीच खेला गया था. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आठ विकेट पर 311 रन बनाये. इसके जवाब में साउथ अफ़्रीका की पूरी टीम 39.5 ओवरों में 207 रन पर आउट आउट हो गई.

Source: hindustantimes

जेसन रॉय (54) जो रूट (51) इयोन मॉर्गन (57) और बेन स्टोक्स की 89 रनों की लाजवाब पारी के दम पर इंग्लैंड ने साउथ अफ़्रीका को 104 रनों से करारी शिकस्त दी.

Source: scroll

कल का मैच बेन स्टोक्स के ऑल राउंड खेल के लिए हमेशा याद किया जायेगा. स्टोक्स ने पहले 89 रनों की शानदार पारी खेली, उसके बाद फ़ील्डिंग में 2 कैच, एक रन आउट और गेंदबाज़ी में 2 विकेट लेकर लाजवाब प्रदर्शन किया. इमरान ताहिर का आख़िरी विकेट लेकर स्टोक्स ने मैच का अंत भी हीरो की तरह ही किया.

Source: independent

कल के मैच का आकर्षण था बेन स्टोक्स का वो शानदार कैच. मिडविकेट पर एक हाथ से बेहतरीन कैच लपक कर उन्होंने फ़ेलुकवायो (24) की पारी का अंत किया. स्टोक्स ने सुपरमैन की तरह पीछे की ओर डाइव लगाकर इस असंभव कैच को पकड़ा.

बेन स्टोक्स के इस शानदार कैच को लेकर आईसीसी ने ट्वीट कर लिखा कि 'आपने कभी इससे बढ़िया कैच देखा है?' बस फिर क्या था भारतीय फ़ैंस ने आईसीसी को ही ट्रोल कर दिया.

एक फ़ैन ने आईसीसी को आईपीएल की याद दिलाते हुए कहा कि 'उन्होंने आईपीएल में इससे अच्छे कैच देखे हैं.

एक यूज़र ने लिखा, 'पोलार्ड ने ऐसा ही कैच आईपीएल 2019 में पकड़ा था.'