बीते बुधवार को 'चेन्नई सुपर किंग्स' अपने होम ग्राउंड पर टॉप पर चल रही 'दिल्ली कैपिटल्स' को आसानी से हराकर फिर से टॉप पर काबिज़ हो गई है.

'चेन्नई सुपर किंग्स' के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच के आख़री ओवरों में 22 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन की शानदार पारी खेली. इसके बाद लेग स्पिरन इमरान ताहिर की शानदार गेंदबाज़ी 12 रन देकर 4 विकेट 'चेन्नई सुपर किंग्स' की जीत के लिए अहम रहे.

Source: indianexpress

'चेन्नई सुपर किंग्स' का कोई मैच हो और महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग का ज़िक्र न हो, ऐसा कैसे हो सकता है? एक ऐसा ही वाक़या कल के मैच में भी देखने को मिला

Source: indiatvnews

दरअसल, दिल्ली की टीम 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 11 ओवर के बाद 83 रनों पर 6 विकेट गंवा चुकी थी. कप्तान श्रेयस अय्यर एक छोर पर अड़े हुए थे, लेकिन दूसरी छोर पर लगातार विकेट गिरते जा रहे थे. छठा विकेट गिरने के बाद ऑल राउंडर क्रिस मॉरिस बल्लेबाज़ी के लिए आये.

धोनी-जडेजा की जुगलबंदी

दिल्ली की पारी का 12वां ओवर था. गेंदबाज़ थे रविन्द्र जडेजा और स्ट्राइक पर थे क्रिस मॉरिस. जडेजा अपने ओवर की तीन गेंदें फेंक चुके थे. चौथी गेंद को मॉरिस ने रोकने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले के बगल से होती हुई धोनी के पास जा पहुंची. मॉरिस का पैर जैसे ही हवा में गया, धोनी ने तेज़ी से बेल्स उड़ा दी. मॉरिस कुछ समझ पाते, इतने में धोनी अपना काम कर चुके थे.

जडेजा के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर सुचिथ ने 1 रन लिया. इसके बाद ओवर की आख़री गेंद का सामना दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर कर रहे थे. श्रेयस भी मॉरिस की तरह ही जडेजा की इस गेंद को मिस कर बैठे. इस दौरान जैसे ही उनका पैर हवा में गया, धोनी ने अय्यर को बचने का कोई मौका ही नहीं दिया.

इस तरह धोनी ने बिज़ली से भी तेज़ रफ़्तार से 3 गेंदों के अंदर दिल्ली के दो अहम बल्लेबाज़ों को स्टंप आउट कर दिखा दिया कि विकेटकीपिंग के मामले में उनसे बेहतर कोई नहीं.

धोनी का ये सुपर फ़ास्ट स्टंपिंग वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है-