आख़िरकार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शादी के दो साल बाद अपनी और अनुष्का की लव स्टोरी का ख़ुलासा कर ही दिया है.

Source: thelallantop

अमेरिकी टीवी शो 'इन डेप्थ विद ग्रैहम बेनसिंगर' में विराट कोहली ने बताया कि, वो अनुष्का से पहली बार साल 2013 में शैम्पू के एक विज्ञापन के दौरान मिले थे. इस दौरान वो काफ़ी नर्वस थे इसलिए उन्होंने अनुष्‍का के सामने जोक मारने की कोशिश की लेकिन उनका ख़ुद का जोक बन गया.

Source: youtube

इस दौरान विराट ने कहा कि 'जब मुझे शैम्पू के विज्ञापन का ऑफ़र मिला तो मैंने सबसे पहले अपने मैनेजर से पूछा कि साथ में कौन होगा? जब उन्होंने अनुष्‍का शर्मा का नाम लिया तो मैं नर्वस हो गया. क्योंकि उस वक़्त मुझे शूटिंग का इतना अनुभव नहीं था जबकि अनुष्का के लिए ये आम बात थी.

Source: indianexpress
जब मैं पहली बार अनुष्‍का से मिला तो काफ़ी नर्वस था. मैंने अपनी घबराहट को छुपाने के लिए जोक मारने की कोशिश की. अनुष्का हाई हील्स पहनकर सेट पर पहुंची तो वो मुझसे लंबी दिख रही थीं. मैंने मजाक में उनसे कहा- क्‍या आपको इससे ऊंचे हील्‍स नहीं मिली? तब उन्‍होंने कहा' एक्‍सक्‍यूज मी', मैंने तुरंत कहा- नो, आई एम जस्‍ट जोकिंग. मैं चला तो था मजाक करने लेकिन मेरा ही मजाक बन गया.
Source: indianexpress

विराट आगे कहते हैं, अनुष्का भी मेरी तरह ही एक मिडिल क्लास फ़ैमिली से हैं. उन्होंने मेहनत करके ख़ुद के दम पर अपना करियर बनाया. अलग-अलग फ़ील्ड से होने के बावजूद हम दोनों की जर्नी एक जैसी ही है. कभी-कभी मुझे लगता है हम एक दूसरे के लिए ही बने थे. अनुष्का ने अपनी पहली फ़िल्म की शूटिंग अगस्त 2009 में की थी. मैंने भी इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू अगस्त 2009 में ही किया था.

Source: indiatoday
मैं अनुष्का से पहली बार साल 2013 में शैम्पू के विज्ञापन के दौरान ही मिला था. उस विज्ञापन की शूटिंग तीन दिन तक चली. इस दौरान हम दोनों अच्छे दोस्त बन गए. शूटिंग के दौरान भी हम सेट पर काफ़ी बातें करते थे. हमारी दोस्ती आगे बढ़ी, हमें एक दूसरे का साथ अच्छा लगने लगा. साथ में घूमने, फिरने और डिनर पर जाने लगे. इस बीच हमें एक दूसरे से प्यार हो गया.
Source: trendingnewstoday

विराट कोहली ने इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया कि मैं देश के लिए सीरीज़ खेलने में बिज़ी था. इस दौरान शादी की पूरी प्‍लानिंग अनुष्का ने ही की थी और इसे पूरी तरह से प्राइवेट रखा गया था. इटली में शादी के दौरान टॉप लेवल की सेक्यूरिटी रखी गई थी. शादी में सिर्फ़ हमारे करीबी 40 लोग ही मौजूद थे.

इंटरव्यू के दौरान विराट ने फ़िनलैंड में हनीमून ट्रिप को लेकर एक दिलचस्प किस्सा भी शेयर किया.

शादी के बाद हमने हनीमून के लिए फ़िनलैंड को इसीलिए चुना क्योंकि वो बेहद ख़ूबसूरत और शांत देश है. हम ख़ुश थे क्योंकि फ़िनलैंड में हमें कोई भी भारतीय दिख नहीं रहा था. फ़िनलैंड में उस समय काफ़ी ठंड थी इसलिए एक दिन हम 'सिटी सेंटर' कॉफ़ी पीने लिए गए. हम कॉफ़ी पीने में मगन थे तभी मैंने पीछे मुड़कर देखा तो हमें एक टर्बन वाला शख़्स नज़र आया. थोड़े देर बाद वो मेरे पास आया और हाथ मिलाकर कहा मेरा सरनेम भी कोहली है.

Source: indianexpress

तब अहसास हुआ कि आप दुनिया के किसी भी कोने में चले जाएं भारतीय लोग हर जगह मिल जायेंगे.