बीते गुरुवार को मैनचेस्टर में खेले गए मुक़ाबले में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज़ को 125 रनों की करारी शिकस्त दी. वर्ल्ड कप में ये भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत है. इस वर्ल्ड कप में भारत अपने सभी 5 मुक़ाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है.

Source: news18

कल टीम जब मुश्किल में थी, धोनी ने एक बार फिर से दबाव में 61 गेंदों में 56 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. हालांकि इसके बावजूद धोनी को उनकी धीमी बल्लेबाज़ी के लिए निशाना बनाया जा रहा है. इससे पहले भी अफ़गानिस्तान के ख़िलाफ़ सचिन ने धीमी बल्लेबाज़ी के लिए धोनी की आलोचना की थी.

Source: bhaskar

विराट ने की धोनी की जमकर तारीफ़

Source: bbc.com

वेस्ट इंडीज़ से जीत के बाद कोहली ने कहा 'धोनी क्रिकेट के लेजेंड हैं. खेल के प्रति उनकी समझ और अनुभव की वजह से ही टीम अच्छी लय में है. धोनी जानते हैं कि मैच के बीच में उन्हें क्या करना है. जब कभी उनका दिन ख़राब होता है तो हर कोई बातें शुरू कर देता है, लेकिन हम हमेशा उनके साथ हैं. उन्होंने भारत को कई मैच जिताए हैं'.

Source: indiatoday

कोहली ने कहा, 'धोनी जैसे खिलाड़ी का टीम में होने का सबसे बड़ा फ़ायदा ये है कि जब आपको जीत के लिए 15-20 रन चाहिए हों, तो उनको पता होता है कि जीतना कैसे है. धोनी के अनुभव के कारण अक्सर ऐसा होता है कि टीम 10 में से 8 बार जीत हासिल करती है.

आईसीसी वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया नंबर वन

Source: bbc.com

कोहली ने कहा, 'जहां तक रैंकिंग की बात है तो हम काफ़ी समय से नंबर-1 लायक खेल दिखा रहे हैं. मैं टीम के प्रदर्शन से काफ़ी ख़ुश हूं. इसके लिए मैं कोई शिकायत नहीं कर सकता. बीते दो मैचों में बल्ले से चीजें हमारे पक्ष में नहीं गई, लेकिन हमने फिर भी अच्छा किया.

टीम इंडिया का अगला मुक़ाबला 30 जून को मेज़बान इंग्लैंड से होगा.