शनिवार 19 सितंबर से 'आईपीएल' के 13वें सीज़न की शुरुआत होने जा रही है. इस दौरान 'चेन्नई सुपर किंग्स' टूर्नामेंट के पहले मुक़ाबले में मौजूदा चैंपियन 'मुंबई इंडियंस' से भिड़ेगी.

Source: jagranjosh

आईपीएल शुरू होने से पहले गुरुवार को 'चेन्नई सुपर किंग्स' ने एक अवार्ड समारोह का आयोजिन किया. इस दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, शेन वॉटसन और ड्वेन ब्रावो को सम्मानित किया गया. धोनी को सोने की टोपी, जबकि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को सोने की तलवार भेंट की गई.

Source: twitter

इस दौरान रविंद्र जडेजा को टीम के सफ़ल स्पिनर के तौर पर सोने की तलवार भेंट की गई. कैप्टन कूल धोनी को 3 बार टीम को चैंपियन बनाने और पिछले सीज़न टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने के लिए सोने की कैप भेंट की गई. शेन वॉटसन को बेहतरीन बल्लेबाज़ी व गेंदबाज़ी दोनों के लिए सम्मानित किया गया, जबकी ड्वेन ब्रावो को टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने के लिए ये सम्मान दिया गया.

आपने अक्सर सर रविंद्र जडेजा को अर्धशतक या शतक लगाने के बाद बल्ले को तलवार की तरह घुमाते हुए देखा होगा. इसी को देखते हुए 'चेन्नई सुपर किंग्स' ने 'राजपूत बॉय' जड्डू को तलवार भेंट की है. जडेजा असल ज़िंदगी में भी तलवारबाज़ी और घुड़सवारी के शौक़ीन हैं. जड्डू के फ़ैंस भी उनके इसी अंदाज़ के दीवाने हैं.

Source: indiaaheadnews

सुनहरे रंग की तलवार वाले इस मोमेंटो पर जडेजा की आईपीएल उपलब्धियों को बताया गया है. ये मोमेंटो ख़ासतौर पर उनके राजसी शौक के कारण बनाया गया है. इस पर मोमेंटो पर लिखा है 'जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनके नाम आईपीएल में 100+ विकेट और 1900+ रन हैं. वो इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक 108 विकेट लेने वाले लेफ़्ट आर्म स्पिनर भी हैं'.

Source: crictracker

सर रवींद्र जडेजा ने ट्वीट करते हुए 'CSK' को इस शानदार गिफ़्ट के लिए शुक्रिया कहते हुए लिखा, 'ये अवॉर्ड देने के लिए थैंक्यू 'चेन्नई सुपर किंग्स'. इस शानदार फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है और इस पर मुझे गर्व है. इस सीजन में और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा'.

Sports के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.