भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी के नाम बंगाल की अलीपुर कोर्ट ने घरेलू हिंसा के मामले में गिरफ़्तारी वॉरंट जारी किया है. कोर्ट ने शमी को 15 दिनों के अंदर सरेंडर करने को कहा है. यदि ऐसा नहीं किया तो उन्हें गिरफ़्तार किया जा सकता है.

Mohammed shami indian fast bowler
Source: news18

शमी इन दिनों वेस्टइंडीज़ दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. भारत का वेस्टइंडीज़ दौरा 3 अगस्त को ख़त्म हो गया है. सोमवार रात भारत ने वेस्टइंडीज़ को दूसरे टेस्ट में 257 रनों से मात देकर सीरीज़ 2-0 से जीत ली है.

Mohammed shami with virat kohli
Source: amarujala

साल 2018 में शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके ख़िलाफ़ घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज किया था. शमी और उनके भाई हाशिद अहमद के ख़िलाफ़ IPC की धारा 498A (दहेज उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया था. अब इस मामले में सुनवाई के दौरान शमी के कोर्ट में पेश नहीं होने पर उनके ख़िलाफ़ गिरफ़्तारी वॉरंट जारी हुआ है.

Mohammed shami with wife
Source: jagran

मोहम्मद शमी अगले दो दिनों के अंदर भारत आ सकते हैं. ऐसे में उन्हें अगले 15 दिनों के अंदर कोर्ट के समक्ष पेश होना है. ऐसा नहीं करने पर उन्हें गिरफ़्तार किया जा सकता है.

Mohammed shami
Source: newsstate

अभी कोई कार्रवाई करना जल्दबाजी: BCCI

इस मामले पर 'भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड' ने स्पष्ट कर दिया है कि शमी के ख़िलाफ़ तब तक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, जब तक वो चार्जशीट नहीं देख लेते. इस मामले में अभी कोई कार्रवाई करना जल्दबाज़ी होगी.

मोहम्मद शमी ने 6 जून 2014 को कोलकाता की मॉडल हसीन जहां से शादी की थी. जबकि 17 जुलाई 2015 को शमी एक बेटी के पिता बने थे.