18 जून को हर कोई टीवी Set पर अपनी निगाहें गड़ाएं बैठा होगा

18 जून को हर तरफ़ ‘इंडिया! इंडिया!’ के नारे लग रहे होंगे

18 जून को भारत-पाकिस्तान भिड़ेंगे

जानते हैं, आपको पता है

बस ये बताना था कि 18 जून को क्रिकेट के साथ-साथ हॉकी के मैदान पर भी भारत-पाकिस्तान एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे.

India.com

हॉकी वर्ल्ड लीग के सेमी-फाइनल मैच आजकल लन्दन में चल रहे हैं. भारत, स्कॉटलैंड, कनाडा और पाकिस्तान सहित एक ग्रुप में है. भारत ने तगड़ी शुरुआत करते हुए स्कॉटलैंड को अपने पहले मैच में 4-1 से धूल चटा दी. अपना दूसरा मैच कनाडा के साथ 17 को है और 18 यानि सन्डे को जिस दिन आधा भारत विराट कोहली एंड कंपनी को Cheer कर रहा होगा, उसी दिन इंग्लैंड में हॉकी के 16 खिलाड़ी, अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान का हॉकी स्टिक से मुकाबला कर रहे होंगे.

Indian Express

यहां ये कहना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि क्रिकेट के Glamour के सामने हॉकी की सादगी फीकी पड़ जाती है और हर बार क्रिकेट जीतता है. ये कहना इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि हॉकी में भारत 6th रैंक पर है, जबकि पाकिस्तान 13वीं और आखरी बात, ये कहना इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि भारतीय हॉकी प्लेयर्स वो Support Derserve करते हैं, जो हर वक़्त सिर्फ़ क्रिकेट को मिलता है.

Indian Express

इसलिए सन्डे को जब विराट के बल्ले से निकले चौके-छक्कों पर सीटियां बजा रहे हों, तो कुछ देर के लिए चैनल बदल कर हॉकी की स्टिक से जादू करते उन 16 लड़कों के लिए तालियां भी बजा देना.

Cricket Country

18 जून को इंग्लैंड में जब Men in Blue पाकिस्तान को हारने के मकसद से उतरेंगे, तो याद रखना उनके पास सिर्फ़ बल्ला नहीं, हॉकी भी होगी.

Feature Image Source: Hindustan Times