आज लॉर्ड्स के मैदान में World Cup 2019 का फ़ाइनल खेला जाएगा. ये मुकाबला न्यूज़ीलैंड और इग्लैंड के बीच खेला जाएगा. लेकिन मैदान के अंदर आपको 90 फ़ीसदी भारतीय प्रशंसक ही दिखाई देंगे. क्योंकि टीम इंडिया के फ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीद में इंडियन्स फ़ैंस ने पहले ही फ़ाइनल के टिकट ख़रीद लिए थे.

Source: Fox Sports

अब आप कहेंगें कि इसमें दिक्कत वाली बात क्या है? इंडियन्स तो सदा से ही क्रिकेट के दिवाने रहे हैं, फिर चाहे बात उनकी टीम की हो या फिर किसी अन्य टीम की. अच्छे क्रिकेट को सराहने में वो कभी पीछे नहीं हटते.

Source: Essentially Sports

पर यही बात अब न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड की टीम के फ़ैंस को खटक रही है. क्योंकि उन्हें फ़ाइनल मैच के टिकट नहीं मिल रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए न्यूज़ीलैंड के हरफ़नमौल खिलाड़ी Jimmy Neesham ने भारतीय प्रशंसकों से अपील कि है कि वे विश्व कप क्रिकेट के फ़ाइनल मुकाबले के टिकट को आईसीसी की अधिकारिक वेबसाइट पर बेच दें.

वहीं दूसरी तरफ ख़बरें आ रही हैं कि इंडियन फ़ैंस अपनी टिकट को ऊंचे दामों पर बेच रहे हैं. यानी टिकटें ब्लैक की जा रही हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, एक शख़्स ने फ़ाइनल की टिकट को करीब 13.5 लाख रुपये में बेचा है. मतलब लगभग 50 गुना अधिक दाम पर.

इन ख़बरों के आने के बाद Jimmy ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा- 'मुझे पता है अधिक मुनाफे के साथ टिकट बेचना फ़ायदे का सौदा है लेकिन क्रिकेट के असली प्रशंसकों को मौका दीजिए, सिर्फ़ अमीरों को नहीं.'

उनकी इस अपील पर भारतीय फ़ैंस को मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं. आप भी देखिए:

ख़ैर कुछ भी हो, इससे एक बात तो साबित हो ही जाती है, क्रिकेट के दिवानों में भारतीयों से आगे कोई नहीं है और इसका सूबूत आपको आज लॉर्ड्स के मैदान में देखने को मिल ही जाएगा.