शिखर धवन(Shikhar Dhawan) इंडियन क्रिकेट टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ हैं. उन्हें इंडियन टीम के गब्बर के नाम से भी जाना जाता है. शिखर धवन जब भी सेंचुरी लगाते हैं, कैच आउट करते हैं या फिर रन आउट करते हैं तो कबड्डी की तरह ताल ठोक सेलिब्रेट करते हैं.

shikhar dhawan tattoo
Source: news18

शिखर धवन एक फ़न लविंग और फ़ोकस्ड क्रिकेटर हैं. उनके इस कैरेक्टर की झलक उनके द्वारा बनवाए गए टैटूज़ में भी दिखती है. उन्होंने अपनी फ़िट बॉडी पर कुछ कमाल के टैटू बनवाए हैं, जिनमें French Phrase से लेकर भारतीय देवता तक शामिल हैं. आइए जानते हैं कि शिखर धवन के ये टैटू कैसे हैं और क्या है इनका मतलब.

ये भी पढ़ें: Flashback: जब शिखर धवन ने बीच फ़ील्ड में गाना गाकर बांग्लादेश के तमीम इक़बाल को हैरान कर दिया था

1. ट्राइबल डिज़ाइन 

शिखर धवन ने अपने कंधे पर एक जनजातीय टैटू बनवा रखा है. ये उनकी पर्सनैलिटी को नई ऊर्जा प्रदान करता है. ये शक्ति का प्रतीक है. 

2. एक पत्तियों रहित पेड़ और पक्षी 

उन्होंने अपने उल्टे पैर पर एक पत्तियों रहित पेड़ और पक्षी का टैटू बनवा रखा है. इसका मतलब है कि परिस्थितियां कैसी भी हो उनसे डरना नहीं है. 

3. भारतीय देवता और पौराणिक कथा के पात्र 

उनके सीधे हाथ में भारतीय देवता और पौराणिक कथा के पात्र अंकित हैं. इसमें भगवान शंकर, अर्जुन(महाभारत) और बाबा दीप सिंह शामिल हैं. 

4. Carpe Diem 

ये एक French Phrase है, इसे उन्होंने लेफ़्ट बाइसेप के पीछे कंधे तक बनाया है. इसका मतलब है इस पल को पूरी तरह जी लो. विराट कोहली ने भी ये टैटू बनवा रखा है.

5. पत्नी का नाम 

शिखर धवन ने अपनी पत्नी आयशा का नाम भी अपने हाथ पर गुदवाया है. उल्टे हाथ पर उनके नाम का टैटू आपको साफ़-साफ़ दिख जाएगा.

ये सभी टैटू शिखर धवन के मजबूत व्यक्तित्व की निशानी हैं.