दुनियाभर के 200 से अधिक देश इन दिनों कोरोना वायरस के क़हर से जूझ रहे हैं. इस जानलेवा वायरस के चलते सभी स्पोर्ट्स इवेंट रद्द हो चुके हैं. ऐसे में खिलाड़ी इन दिनों घरों में क़ैद रहने को मजबूर हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो घरों से बाहर निकलकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

आज हम आपको दुनिया के 5 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन दिनों अपने खेल को छोड़ कोरोना मरीज़ों की मदद करने में जुट गए हैं. इनमें से कोई खिलाड़ी नर्स बनकर तो कोई फ़ार्मासिस्ट बनकर इस महामारी से निपटने में अपना योगदान दे रहा है.

1- हीदर नाइट (क्रिकेटर)

हीदर नाइट इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं. वो पिछले 1 महीने से ब्रिटेन की 'नेशनल हेल्थ सर्विस' के साथ स्वयंसेवक बनकर डॉक्टरों की मदद कर रही है. 29 साल की हीदर नाइट दवाइयों को अस्पताल पहुंचाने के काम में लगी हुई हैं.

Source: newslanded

2- टोनी डोवाले (फ़ुटबॉलर)

'इंडियन सुपर लीग' में बेंगलुरु FC के लिए खेल चुके स्‍पेन के फ़ुटबॉलर टोनी डोवाले फ़ार्मासिस्ट बनकर कोरोना मरीज़ों की सेवा में लगे हुए हैं. डोवाले के पास फ़ार्मासिस्ट की डिग्री है. टोनी ने फ़िलहाल घर में रहने के बजाय कोरोना से जूझ रहे अपने देश की सेवा करना बेहतर समझा.

Source: amarujala

3- जोयसे सोमब्रोएक (हॉकी)

जोयसे सोमब्रोएक नीदरलैंड की महिला हॉकी टीम की पूर्व गोलकीपर हैं. जोयसे ने 'लंदन ओलिंपिक 2012' में स्वर्ण पदक हासिल किया था. वो अब डॉक्टर के तौर पर देश में कोरोना के ख़िलाफ़ जंग लड़ रही हैं. 26 साल की उम्र में खेल से संन्यास लेने के बाद उन्होंने एम्सटरडम में व्रिजे यूनिवर्सिटी से मेडिकल डिग्री पूरी की है.

Source: news18

4- एलेक्‍स चार्लटन (फ़ुटबॉलर)

अमेरिकी फ़ुटबॉलर एलेक्‍स चार्लटन भी इन दिनों फ़ुटबॉल छोड़कर न्‍यूयार्क में नर्सिंग में लग गए हैं. एलेक्‍स ने 2018 में नर्सिंग की डिग्री पूरी की थी. एलेक्‍स इन दिनों कोरोना वायरस की जबरदस्त चपेट में आये अपने देश की सेवा में लगे हुए हैं.

Source: news18

5- रशेल लिंच (हॉकी)

रशेल लिंच ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम की गोलकीपर हैं. रशेल एक रजिस्टर्ड नर्स भी हैं. टोक्‍यो ओलिंपिक स्‍थगित होने के बाद उन्‍होंने कोविड-19 क्लीनिक में नर्स के तौर पर अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया था.

Source: sbs

देश सेवा में लगे इन खिलाड़ियों के जज़्बे को देखकर हर कोई उनकी सराहना कर रहा है.