Cricketers Acted In Serials And Movies: भारत में सिनेमा और क्रिकेट दोनों का ही तगड़ा क्रेज़ है. साथ ही, दोनों ही एक-दूसरे के साथ अक्सर स्टेज शेयर करते भी नज़र आते हैं. यहां तक कि बॉलीवुड वाले भी कई बार क्रिकेट खेलते नज़र आते हैं. इसी तरह क्रिकेटर्स भी फ़िल्मों और टीवी सीरियल्स से ख़ुद को दूर नहीं रख पाते.

यूं तो कई क्रिकेटर्स ने फ़िल्मों में काम किया है. मगर हम आज आपको उन प्लेयर्स के बारे में बताएंगे जो स्क्रीन पर भी क्रिकेटर्स की भूमिका में ही नज़र आए थे.

Cricketers Acted In Serials And Movies –

1. अनिल कुंबले  – मीराबाई नॉट आउट

साल 2008 में फिल्म मीराबाई नॉट आउट रिलीज़ हुई थी, जिसमें अनिल कुंबले ने अपना ही क़िरदार निभाया था. दरअसल, फ़िल्म की कहानी ऐसी थी, जिसमें लीड कैरेक्टर मीराबाई महान गेंदबाज अनिल कुंबले की फ़ैन होती हैं. हालांकि, अनिल कुंबले का रोल बहुत छोटा ही था और वो कुछ वक़्त के लिए ही स्क्रीन पर नज़र आते हैं.

2. किरण मोरे – एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी

एमएस धोनी की बॉयोपिक ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ साल 2016 में रिलीज़ हुई थी. फ़िल्म में पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे ने भी थे, जो अपने ही क़िरदार में नज़र आए थे. दरअसल, किरण मोरे पहले चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स भी थे, जिन्होंने धोनी को क़रीब से खेलते हुए देखा था. फ़िल्म में वो उसी वक्त को दोबारा जीते नज़र आए थे.

indianexpress

3. ब्रेट ली – विक्ट्री

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बॉलर ब्रेट ली भी बॉलीवुड में काम कर चुके हैं. फ़िल्म ‘विक्ट्री’ साल 2009 में रिलीज़ हुई थी. इसमें वो ऑस्ट्रेलियन बॉलर ब्रेट ली ही का रोल निभा रहे थे. इसके अलावा वो अनइंडियन फ़िल्म में भी काम कर चुके हैं, मगर उसमें वो काल्पनिक क़िरदार निभा रहे थे. बता दें, फ़िल्म ‘विक्ट्री’ में रोहित शर्मा, आशीष नेहरा, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक सहित कई प्रसिद्ध क्रिकेटरों ने खुद की ही भूमिका निभाई थी.

YouTube

4. कपिल देव – CID

कपिल देव ने कई बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे किरदार किए हैं. लेकिन छोटे पर्दे पर CID काफ़ी स्पेशल रहा. वो सीरियल के कुछ एपिसोड में नज़र आए थे और कपिल देव की भूमिका निभाई थी. इसके अलावा फ़िल्म ’83’ में भी वो अंतिम समय में नज़र आए थे.

5. मोहिंदर अमरनाथ – 83

कबीर ख़ान की फ़िल्म ’83’ में रणवीर सिंह ने दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव के किरदार को निभाया था. इसी फ़िल्म में 1983 की विश्व कप विजेता टीम के प्रमुख बल्लेबाज रहे मोहिंदर अमरनाथ भी नज़र आए थे. हालांकि, वो बने थो क्रिकेटर ही थे, मगर उन्होंने अपने पिता और महान बल्लेबाज लाला अमरनाथ का रोल अदा किया था.

ये भी पढ़ें: आख़िर शतक लगाने के बाद Virat Kohli क्यों चूमते हैं अपने गले में पड़ी चेन, क्या है उसमें ऐसा ख़ास?