Sports(खेल) की दुनिया में हमने बहुत से फ़ैमिली मेंबर्स को एक साथ खेलते हुए देखा है. इनमें से कुछ उसी खेल को खेलते हैं जिसमें उनके पिता को रूची होती है. वहीं दुसरी तरफ कुछ ऐसे क्रिकेटर्स भी हैं जिन्होंने अपने पिता के नक्शेकदम पर न चलते हुए बैट और बल्ले को अपनाया. 

आइए इसी सिलसिले में आज जानते हैं कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में जिनके पिता किसी और खेल के महारथी थे. इन क्रिकेटर्स के पिता क्रिकेट नहीं बल्कि दूसरे खेलों से जुड़े थे.   

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के वो 10 यादगार लम्हें, जिनके बारे में हर क्रिकेट फ़ैन को जानना चाहिए

1. रॉबिन उथप्पा- वेणु उथप्पा 

कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले रॉबिन उथप्पा(Robin Uthappa) की गिनती इंडिया के बेस्ट बैट्समैन में होती है. वहीं इनके पिता वेणु उथप्पा हॉकी से जुड़े हैं. वो उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय हॉकी Matches की अंपायरिंग की है.

Robin Uthappa father Venu Uthappa

2. हरमनप्रीत कौर- हरमंदर सिंह भुल्लर 

इंडियन वुमेन क्रिकेट टीम की धाकड़ बल्लेबाज़ हैं हरमनप्रीत कौर(Harmanpreet Kaur). उनके पिता का नाम हरमंदर सिंह भुल्लर हैं. इनके पिता वॉलीबॉल और बॉस्केटबॉल के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं.

Harmanpreet Kaur - Harmandar Singh Bhullar
Source: healthyceleb

3. संजू सैमसन- सैमसन विश्वनाथन 

संजू सैमसन(Sanju Samson) जितनी अच्छे से बैट से बॉल की पिटाई करते हैं उनके पिता सैमसन विश्वनाथन पैरों से बॉल से खेलने में माहिर हैं. संजू के पिता एक नेशनल लेवल के फ़ुटबॉलर रहे हैं, जो दिल्ली पुलिस के लिए सेंटर फ़ॉरवर्ड पोजीशन पर खेलते थे.

Samson Viswanath sanju samson father
Source: Cricket Monthly

4. इरफ़ान करीम- आसिफ़ करीम  

इरफ़ान करीम(Irfan Karim) केन्या क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. उनके पिता ने भी केन्या के लिए क्रिकेट खेला है, लेकिन वो टेनिस के भी खिलाड़ी थे. उन्होंने यूसुफ करीम के नाम से डेविस कप खेला था.

Irfan Karim - Aasif Karim
Source: redbull

5. Richard Compton- Denis Compton 

Richard Compton दक्षिण अफ़्रीका के एक पूर्व क्रिकेटर हैं. इनके बेटे Denis Compton ने इंग्लैंड के लिए क्रिकेट और प्रोफ़ेशनल फ़ुटबॉल दोनों खेले हैं. वो Arsenal फ़ुटबॉल क्लब के सदस्य थे.

Richard Compton and Denis Compton

6. Ryan Sidebottom- Arnie Sidebottom 

Ryan Sidebottom इंग्लैंड के बेस्ट फ़ॉस्ट बॉलर्स में से एक हैं. ये 2010 के टी-20 वर्ल्ड कप की टीम का भी हिस्सा थे. इनके पिता Arnie Sidebottom एक फ़ुटबॉलर थे. Manchester United के लिए उन्होंने कई मैच खेले थे.

Ryan Sidebottom and Arnie Sidebottom
Source: cricketyorkshire

इनमें से कौन-सी जोड़ी आपके हिसाब से बेस्ट है, कमेंट सेक्शन में बताना.