'चेन्नई सुपर किंग्स' के स्टार ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही वो आईपीएल के अगले सीज़न में नजर नहीं आएंगे.

Source: rediff

बता दें कि 39 वर्षीय शेन वॉटसन इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वो दुनियाभर में टी-20 क्रिकेट खेलते रहे. वॉटसन आईपीएल में 3 टीमों के लिए खेले. आईपीएल के पहले सीज़न में 'राजस्थान रॉयल्स' (RR) को चैंपियन बनाने में वॉटसन की अहम भूमिका थी. इसके बाद 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर' और आख़िर में वॉटसन 'चेन्नई सुपर किंग्स' के लिए खेले.

Source: mykhel

वॉटसन के आईपीएल रिकार्ड्स 

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने आईपीएल में 'चेन्नई सुपर किंग्स' के लिए कई शानदार परफ़ॉर्मेंसेज़ दी हैं. वॉटसन ने 2018 के आईपीएल फ़ाइनल में 'सनराइजर्स हैदराबाद' के ख़िलाफ़ शतक जड़ते हुए CSK को तीसरी बार चैंपियन बनाया था. 2018 उनके लिए बेहतरीन रहा. इस दौरान वॉटसन ने 15 मैचों में 555 रन बनाए और 6 विकेट झटके. साल 2008 में 'राजस्थान रॉयल्स' को आईपीएल ख़िताब दिलाने में उनका अहम योगदान रहा.

कुछ ऐसा रहा वॉटसन का IPL करियर 

39 वर्षीय शेन वॉटसन ने आईपीएल के 145 मैचों में क़रीब 31 की औसत से 3874 रन बनाए और 92 विकेट भी अपने नाम किए. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 21 अर्धशतक लगाए. आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में वॉटसन (190) नौवें नंबर पर रहे. इस सीज़न में खेले 11 मैचों में वॉटसन ने 299 रन बनाए जिनमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. 

Source: insidesport

खून से लथपथ होने के बावजूद खेली 80 रनों की पारी 

आईपीएल 2019 के फ़ाइनल मुक़ाबले में 'मुंबई इंडियंस' के ख़िलाफ़ वॉटसन ने 80 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी घुटने से लगातार खून निकलने के बावजूद वॉटसन खेलते रहे. वॉटसन की इस पारी के बावजूद 'CSK' 1 रन से फ़ाइनल मुक़ाबला हार गई.

Source: dnaindia